image

Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट की मौत

हेलीकॉप्टर कथित तौर पर जेमीथांग सर्कल के बीटीके क्षेत्र के पास न्यामजंग चू (Nyamjang Chu) में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। 5वीं इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग को छोड़कर यह चीता हेलीकॉप्टर सुरवा सांबा इलाके से आ रहा था।

अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके के पास भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने भारतीय सेना के अधिकारी के हवाले से ये जानकारी दी है।

यह घटना बुधवार सुबह करीब 10 बजे एक नियमित उड़ान के दौरान हुई। दोनों पायलटों को नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव के रूप में पहचाने गए पाटलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दूसरे पायलट का इलाज चल रहा है।

                                       jagran

 

सुरवा सांबा इलाके से आ रहा था हेलीकॉप्टर

मिली जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर कथित तौर पर जेमीथांग सर्कल के बीटीके क्षेत्र के पास न्यामजंग चू (Nyamjang Chu) में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। 5वीं इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग को छोड़कर यह चीता हेलीकॉप्टर सुरवा सांबा इलाके से आ रहा था।

 

मार्च में भी चीता हेलीकॉप्टर हुआ था दुर्घटनाग्रस्त 

 

बता दें कि इसी साल मार्च में उत्तरी कश्मीर (Kashmir) के गुरेज सेक्टर में चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुर्घटना में सेना के एक पायलट की मौत हो गई थी। उसका सह-पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया था।

 

सीडीएस बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर हादसे में हुई थी मौत

 

गौरतलब है कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश के चलते निधन हुआ था। तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर 2021 को उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हेलीकॉप्टर में जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत समेत सेना के 14 लोग सवार थे। सभी की मौत हो गई थी।

 

Post Views : 290

यह भी पढ़ें

Breaking News!!