image

इमरान खान पर भड़की शहबाज सरकार, इस्लामाबाद पर हमला करने के खिलाफ दी चेतावनी

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन ने पूर्व प्रधान मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को देशद्रोही कहा और उन्हें इस्लामाबाद पर हमला करने के खिलाफ चेतावनी दी।

पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन ने पूर्व प्रधान मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को "देशद्रोही" कहा और उन्हें इस्लामाबाद पर हमला करने के खिलाफ चेतावनी दी।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास में हुई बैठक के दौरान सत्तारूढ़ गठबंधन ने पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा की सरकारों से देश में अराजकता का मार्ग प्रशस्त करने के लिए "उपकरण" बनने से परहेज करने को कहा।

इस्लामाबाद की ओर इमरान खान के लंबे मार्च आह्वान के संदर्भ में, बैठक के प्रतिभागियों ने फैसला किया कि उन्हें संविधान और कानून की सीमाओं को पार करके इस्लामाबाद पर हमला करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

इससे पहले, पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में 'हकीकी आजादी मार्च' के लिए तैयार होने का निर्देश दिया और अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को शपथ लेने के लिए कहा कि वे देश के लिए जेहाद मानते हुए लंबे मार्च में भाग लेंगे। इमरान खान ने अभी भी मार्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है।

जियो न्यूज के अनुसार, एक बैठक के दौरान, बैठक के सदस्यों ने इमरान खान को "राज्य संस्थानों को संविधान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उकसाने" के लिए "देशद्रोही, साजिशकर्ता और दंगा करने वाला" करार दिया।

इमरान खान के लंबे मार्च को रोकने के लिए, शहबाज शरीफ की सरकार ने भी सेना को बुलाने और राजधानी शहर में सैनिकों को तैनात करने का फैसला किया है।

आधिकारिक सूत्रों का हवाला देते हुए, डान ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के प्रवेश को रोकने के लिए राजधानी शहर के रेड जोन में पाकिस्तानी सेना को तैनात किया जाएगा।

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि कैबिनेट ने फैसला किया है कि वह किसी भी सूरत में पीटीआइ को इस्लामाबाद में प्रवेश नहीं करने देगी।

इस बीच, बैठक में प्रतिभागियों ने बाढ़ की स्थिति, ऑडियो लीक विवाद और आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा की।

बैठक के दौरान नवनियुक्त वित्त मंत्री इशाक डार ने सत्र को देश की आर्थिक स्थिति और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ हो रही बातचीत की जानकारी दी।

जियो न्यूज के अनुसार, डार ने कहा कि पिछली सरकार की विनाशकारी चार साल की आर्थिक नीतियों के कारण, किसी भी आर्थिक संकेतक ने सकारात्मक संकेत नहीं दिखाए। कार्यभार संभालने के बाद रुपये के मुकाबले अमेरिकी डॉलर के मूल्यह्रास के बारे में बोलते हुए, डार ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि अमेरिकी डॉलर का मूल्य 200 रुपये से नीचे आ जाएगा। 

 

Post Views : 293

यह भी पढ़ें

Breaking News!!