image

टाइटन के शेयर बने रॉकेट, कंपनी ने बताया बिजनेस से जुड़ा बड़ा अपडेट...

टाइटन कंपनी के शेयर शुक्रवार को 5 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी के साथ 2744 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयर अपने अब तक के उच्चतम स्तर (ऑल-टाइम हाई) के करीब पहुंच गए हैं।

टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन (Titan) के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली है। टाइटन के शेयर शुक्रवार को 5 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी के साथ 2744 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयर अपने अब तक के उच्चतम स्तर (ऑल-टाइम हाई) के करीब पहुंच गए हैं। टाइटन के शेयरों में यह तेजी कंपनी के उस बयान के बाद आई है, जिसमें टाइटन ने कहा है कि सितंबर 2022 तिमाही में उसकी ओवरऑल सेल्स सालाना आधार पर 18 पर्सेंट बढ़ी है। साथ ही, चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी ने अपने रिटेल नेटवर्क में 105 स्टोर जोड़े हैं। 

18% रही टाइटन की ज्वैलरी डिवीजन की ग्रोथ
ज्वैलरी, वॉचेज एंड वियरेबल्स और आईकेयर सेगमेंट में ऑपरेट करने वाली कंपनी टाइटन ने अपने तिमाही अपडेट में कहा है कि उसके ज्यादातर बिजनेस में हेल्दी डबल-डिजिट ग्रोथ देखने को मिली है। सालाना आधार पर ओवरऑल सेल्स 18 पर्सेंट बढ़ी है। कंपनी का कहना है कि फेस्टिव सीजन के लिए आउटलुक अच्छा है और सभी कैटेगरीज में पॉजिटिव कंज्यूमर सेंटीमेंट देखने को मिल रहा है। टाइटन का कहना है कि ज्वैलरी डिवीजन की ग्रोथ सालाना आधार पर 18 पर्सेंट रही है। कंपनी ने सितंबर तिमाही में तनिष्क के 8 डोमेस्टिक स्टोर्स, Mia के 16 स्टोर और जोया का 1 स्टोर ऐड किया है।

20% रही वॉचेज एंड वियरेबल्स डिवीजन की ग्रोथ
वॉचेज एंड वियरेबल्स डिवीजन की ग्रोथ सालाना आधार पर 20 पर्सेंट रही है। इस डिवीजन ने हाइएस्ट तिमाही रेवेन्यू हासिल किया है। इस डिवीजन के तहत कंपनी ने टाइटन वर्ल्ड के 7 नए स्टोर, Helios के 14 स्टोर और Fastrack के 2 नए स्टोर ऐड किए हैं। आईकेयर सेगमेंट में भी टाइटन ने हेल्दी डबल-डिजिट ग्रोथ हासिल की है। टाइटन के शेयरों ने पिछले एक साल में करीब 15 पर्सेंट का रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल अब तक कंपनी के शेयरों ने करीब 8 पर्सेंट का रिटर्न निवेशकों को दिया है। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर करीब 11 पर्सेंट चढ़ गए हैं।

73 रुपये से 2700 के पार पहुंचे कंपनी के शेयर  
टाइटन कंपनी (Titan Company) के शेयरों ने पिछले कुछ साल में निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। टाइटन के शेयर 5 अक्टूबर 2007 को 72.96 रुपये के स्तर पर थे। कंपनी के शेयर 7 अक्टूबर 2022 को 2744 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। अगर किसी निवेशक ने 15 साल पहले टाइटन कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने निवेश को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा 37.60 लाख रुपये होता। 

Post Views : 371

यह भी पढ़ें

Breaking News!!