image

Byju करेगा 2500 कर्मचारियों की छंटनी, कंपनी ने बताई आगे की योजना

बीते वित्त वर्ष में Byju का घाटा रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। बीते वित्त वर्ष में 4,588 करोड़ रुपये का घाटा हुआ, जो एक साल पहले की तुलना में 19 गुना अधिक था। वहीं, राजस्व में भी कमी आई है।

एडटेक सेक्टर की दिग्गज कंपनी Byju बड़े पैमाने पर छंटनी करने वाली है। कंपनी  अगले छह माह में 5 फीसदी कार्यबल की कटौती करेगी। इसके तहत 2500 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना है। कर्मचारियों की संख्या में यह कटौती टेक्नोलॉजी समेत कई विभागों में होगी। आपको बता दें कि Byju के 50 हजार से ज्यादा कर्मचारी हैं।

10 हजार शिक्षकों की भर्ती: बायजू के सह-संस्थापक दिव्या गोकुलनाथ के मुताबिक कंपनी विदेशों में ब्रांड को स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी। इसके लिए भारत समेत इंटरनेशनल स्तर पर कुल 10,000 शिक्षकों को नियुक्त की जाएगी। गोकुलनाथ ने कहा कि हमने लाभ के लिए एक रास्ता तैयार किया है जिसे हम मार्च 2023 तक हासिल करने की योजना बना रहे हैं।

कंपनी का दावा है कि पूरे भारत में उसके 200 से अधिक सक्रिय केंद्र हैं। इस साल के अंत तक इसे 500 केंद्रों तक बढ़ाने का लक्ष्य है।

कंपनी को हुआ बड़ा घाटा: बीते वित्त वर्ष में Byju का घाटा रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। बीते वित्त वर्ष में 4,588 करोड़ रुपये का घाटा हुआ, जो एक साल पहले की तुलना में 19 गुना अधिक था। वहीं, राजस्व में भी कमी आई है।

Post Views : 253

यह भी पढ़ें

Breaking News!!