image

भाजपा का बड़ा ऐलान, मेघालय विधानसभा चुनाव में सभी 60 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

"मेघालय में भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी क्योंकि लोग भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा लागू की जा रही योजनाओं से बहुत खुश हैं।"

भारतीय जनता पार्टी अगले साल फरवरी में होने वाले मेघालय विधानसभा चुनावों में सभी 60 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। भाजपा मेघालय में मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने के प्रयास में है। यह घोषणा करते हुए कि पार्टी 2023 के विधानसभा चुनावों में राज्य की सभी 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, राज्य भाजपा अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने पत्रकारों से कहा, “हम सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। मेघालय में भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी क्योंकि लोग भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा लागू की जा रही योजनाओं से बहुत खुश हैं।"

मावरी ने कहा, “भाजपा को सत्ता में लाने के लिए जागरूकता और वोटिंग के महत्व को बढ़ाने के लिए डोर-टू-डोर अभियान चलाया जाएगा। चुनाव शिक्षकों की दुर्दशा, सरकारी नौकरियों में रिक्तियों, केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन में विसंगतियों और राज्य सरकार को दी जाने वाली सहायता से संबंधित कई प्रमुख मुद्दों पर केंद्रित होंगे।"

उन्होंने कहा कि उनके पार्टी कार्यकर्ता यह संदेश फैलाने का प्रयास कर रहे हैं कि मेघालय केवल तभी सबसे अच्छा विकास कर सकता है जब भाजपा सत्ता में आती है। मावरी ने कहा, “इसके अलावा, उन केंद्रीय कल्याण योजनाओं को लेकर जन जागरूकता फैलाई जाएगी, जिनके नाम राज्य सरकार द्वारा अपने राजनीतिक लाभ के लिए बदल दिए गए हैं।" इस बीच, भाजपा ने अपने चुनाव पूर्व अभियान की शुरुआत 55 मंडल समितियों की गहन बैठकों की श्रृंखला के साथ की। मुख्य मिशन आगामी चुनाव में उम्मीदवारों के जीतने की संभावनाओं का पता लगाने के लिए बूथ स्तरीय समितियों का गठन करना था।

मावरी के अनुसार, बैठकों में मौकिनरू, पिनुरस्ला, रामबराई, अमपाती, सलमानपारा, सोंगसाक, चोकपोट, जिरांग, नोंगपोह और अन्य मंडल जैसे क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए। इन जगहों को हमेशा नगण्य माना जाता था या अतीत में भाजपा के लिए कोई उपस्थिति नहीं थी लेकिन अब लोग आ रहे हैं। मावरी ने कहा, "जिस पार्टी का नोंगथिम्मई और शिलांग पूर्व में कोई उम्मीदवार नहीं था, लेकिन उसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए।"

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के शिलांग आएंगे। मावरी ने कहा कि इन निर्वाचन क्षेत्रों में मंडल और बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने के अलावा मजबूत उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए एक रिवर्स मॉडल लागू किया जाएगा ताकि जीत की संभावना को बढ़ाया जा सके। पार्टी गारो हिल्स में भी अपना आधार मजबूत करेगी और नए सदस्य लगातार पार्टी में शामिल होंगे। 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 47 उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि, यह केवल दो सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रही - पिनथोरुमखरा (सिकंदर लालू हेक) और दक्षिण शिलांग (सनबोर शुलाई), जो अब एनपीपी के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। 

Post Views : 220

यह भी पढ़ें

Breaking News!!