image

Relationship Tips: इन आदतों वाले पार्टनर के साथ कभी खुश नहीं रह सकते आप...

Relationship Tips : शादी के बाद जैसे ही परिस्थितियां बदलती हैं। पार्टनर के बीच स्ट्रेस बढ़ने लग जाता है। दोनों लाइफ पार्टनर एक-दूसरे के साथ एडजेस्ट नहीं कर पाते। ऐसे में शादी का फैसला सोच-समझकर लें।

शादी को ही डेस्टिनेशन नहीं माना जा सकता है। रिश्तों की हकीकत अक्सर शादी के बाद ही पता चलती है। शादी से पहले तो लोगों के बीच काफी समझ होती है और वे एक-दूसरे को समझते हैं लेकिन शादी के बाद जैसे ही परिस्थितियां बदलती हैं। उनके बीच स्ट्रेस बढ़ने लग जाता है। दोनों लाइफ पार्टनर एक-दूसरे के साथ एडजेस्ट नहीं कर पाते। ऐसे में अगर आप रिलेशनशिप में हैं, तो आपको शादी का फैसला लेने से पहले कुछ बातों को जरूर नोट करना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि पार्टनर और आपकी उम्मीदें अलग-अलग हों। कुछ लोगों में ऐसी आदतें होती हैं, जो रिलेशनशिप के टूटने और लड़ाई की वजह बन सकती हैं, इसलिए आपको इन आदतों को इग्नोर नहीं करना चाहिए। 

आपके कॅरियर या काम को प्राथमिकता न देना 
आपके प्रोफेशन को अगर आपका पार्टनर कमतर आंकता है या फिर आपके घर के कामों की वैल्यू नहीं करता, तो ऐसे इंसान के साथ आपकी रिस्पेक्ट बार-बार हर्ट होती रहेगी। 

 

आपको बात-बात पर गाली या मारपीट करना 
यह सबसे गलत सोच है कि प्यार करने वाले लोग आपको मारने-पीटने का हक भी होता है। आपको शुरुआत में यह बात अच्छी लग सकती है लेकिन धीरे-धीरे आपको पार्टनर का ऐसा व्यवहार खलने लगेगा। 

 

आपकी तुलना दूसरों से करना 
आप कितनी भी कोशिशें क्यों न करें लेकिन आपके पार्टनर को हमेशा आप में कमी ही कमी नजर आती है? इतना ही नहीं वे हमेशा आपकी तुलना करता रहता है, तो आप ऐसे इंसान के साथ खुश नहीं रह सकते। 

अफेयर या फ्लर्ट करना 
आपके साथ रिश्ते में रहने या सगाई के बाद भी अगर आपका पार्टनर आपके साथ लॉयल नहीं है, तो फिर समझ जाएं कि ऐसे इंसान के साथ आपको हर दिन रोते हुए ही जीना पड़ेगा, इसलिए शादी करने से पहले आपको अच्छी तरह सोचना-समझना चाहिए। 

Post Views : 311

यह भी पढ़ें

Breaking News!!