image

कोयंबटूर में कार में विस्फोट, चालक की जलकर मौत, मृतक पर बम बनाने का षड्यंत्र रचने की आशंका

पुलिस ने मृतक के घर से विस्फोटक बरामद किया है। इनमें पोटेशियम नाइट्रेट एल्युमीनियम पाउडर चारकोल सल्फर शामिल हैं जिनका इस्तेमाल बम बनाने में होता है। मुबीन से एनआइए पहले पूछताछ भी कर चुकी है। मृतक के आत्मघाती होने की संभावना।

 कोयंबटूर में कोट्टई ईश्वरन मंदिर के पास रविवार तड़के कार में गैस सिलेंडर फटने से विस्फोट हो गया। कार चालक की जलकर मौत हो गई। मृतक की पहचान 25 वर्षीय जेमिशा मुबीन के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक के घर से विस्फोटक बरामद किया है। इनमें पोटेशियम नाइट्रेट, एल्युमीनियम पाउडर, चारकोल, सल्फर शामिल हैं, जिनका इस्तेमाल बम बनाने में होता है। मुबीन से एनआइए पहले पूछताछ भी कर चुकी है। हो सकता है कि बम बनाने का षड्यंत्र रचा जा रहा हो, लेकिन इस बात की आशंका कम है कि मृतक आत्मघाती हमलावर हो। मामला गहन जांच के बाद ही स्पष्ट होगा।

गैस सिलेंडर में विस्फोट से हादसा

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कार में लगे गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया था, जिससे वाहन दो टुकड़ों में टूट गया। कार में दो गैस सिलेंडर थे, और उनमें से एक में विस्फोट हो गया। राज्य के पुलिस महानिदेशक प्रमुख सी सिलेंद्र बाबू ने कहा कि जांच में अच्छी प्रगति हुई है। उस वाहन में कील, कंचे और अन्य सामान मिले जिनकी फोरेंसिक विभाग द्वारा जांच की जा रही है।

 

                   jagran

इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात

हालांकि मृतक के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में उसके साथ संबंध रखने वालों को जांच के दायरे में लाया गया है। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण स्थिति तनावपूर्ण है। आसपास की सभी दुकानों को बंद कर दिया गया और इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया। ¨हदू मुन्नानी ने इस कार विस्फोट की विस्तृत जांच करने का अनुरोध किया। हिंदू मुन्नानी के प्रदेश अध्यक्ष कदेश्वर सुब्रमण्यम ने कहा कि पुलिस को यह देखना चाहिए कि यह शहर में दंगे भड़काने की साजिश का हिस्सा तो नहीं है। विस्तृत जांच से लोगों की शंकाएं दूर होंगी। इस बीच भाजपा कोयंबटूर जिला अध्यक्ष उत्तम रामासामी ने लोगों से अपील की कि वे पुलिस का सहयोग करें।

 

 

यह भी पढ़ें

Breaking News!!