image

गुजरात चुनाव संपन्न होने के बाद जम्मू कश्मीर के पहले दौरे पर आएंगे अरविंद केजरीवाल

प्रदेश में समन्वय समिति के अलावा विभिन्न अन्य कमेटियों का गठन करने बाद पार्टी की ओर से कमेटी पदाधिकारियों को 28 अक्टूबर को शपथ दिलवाई जाएगी और इस शपथ समारोह के बाद आम आदमी पार्टी प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा देगी।

जम्मू कश्मीर में अब तक एक भी चुनाव लड़े बिना विपक्ष की भूमिका निभा रही आम आदमी पार्टी आने वाले दिनों में अपनी गतिविधियों को और धार देगी। प्रदेश में समन्वय समिति के अलावा विभिन्न अन्य कमेटियों का गठन करने बाद पार्टी की ओर से कमेटी पदाधिकारियों को 28 अक्टूबर को शपथ दिलवाई जाएगी और इस शपथ समारोह के बाद आम आदमी पार्टी प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा देगी।

शपथ समारोह में दिल्ली के विधायक एवं पार्लियामेंट एक्शन कमेटी के सदस्य दुर्गेश पाठक भी शामिल होंगे। पाठक जम्मू कश्मीर में आम आदमी पार्टी के राज्य प्रभारी भी हैं। वहीं पार्टी सूत्रों का कहना है कि कमेटियों के गठन के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जम्मू आएंगे, लेकिन उनका दौरा गुजरात चुनाव संपन्न होने के बाद होगा। केजरीवाल के दौरा यहां पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए होगा और वे जम्मू में बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद केजरीवाल का जम्मू कश्मीर का यह पहला दौरा होगा जिसको लेकर आम आदमी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पार्टी नेताओं का मानना है कि केजरीवाल का जम्मू कश्मीर दौरा यहां होने वाले चुनाव में बड़ा फेरबदल करेगा। आम आदमी पार्टी जम्मू कश्मीर में भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उधर नवगठित कमेटियों के पदाधिकारियों का कहना है कि वे अपनी जिम्मेदारी को समझते हैं। कमेटियों ने अनौपचारिक रूप से काम शुरू कर दिया है। कार्यकर्ताओं व सदस्यों के साथ बैठकें भी हो रही है, लेकिन शपथ समारोह के बाद कमेटियाें का काम तेज हो जाएगा।

 

वहीं जम्मू कश्मीर में चुनाव से पूर्व आम आदमी पार्टी सदस्यता अभियान भी चलाएगी जिसमें अधिक से अधिक नए चेहरों व युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ा जाएगा। पार्टी नेताओं का कहना है कि इस समय जम्मू कश्मीर में भाजपा सरकार से लोग परेशान हो चुके हैं। आम आदमी पार्टी लोगों को एक अच्छा विकल्प मिला है आैर पार्टी लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगी। इसके पीछे का कारण आम आदमी पार्टी की दिल्ली व पंजाब सरकार है जिसने अपने वादों के अनुरूप काम किया है।

 

Post Views : 295

यह भी पढ़ें

Breaking News!!