image

जमीन कब्‍जा करने वालों पर चलेगा पुलिस का डंडा, CM योगी ने दिया आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमीन कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि भूमि कब्जाने वाले भूमाफिया चिह्नित कर सख्त कार्रवाई करें।

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमीन कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि भूमि कब्जाने वाले भूमाफिया चिह्नित कर सख्त कार्रवाई करें। साथ ही अफसरों से कहा कि भूमि विवाद के मामलों का शीघ्र निस्तारण किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी ने ये निर्देश बुधवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी गरीब की या सरकारी भूमि पर कब्जा नहीं होना चाहिए। यदि कोई गरीब सरकारी जमीन पर रह रहा है तो उसे शासन की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कर उसके पुनर्वास की व्यवस्था की जाए।

गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित सभागार में फरियादियों तक मुख्यमंत्री खुद गए और एक-एक कर सभी की समस्याएं सुनीं। कुछ महिलाओं ने भूमि से जुड़े विवादों में फरियाद सुनाई। कुछ की शिकायत थी कि दबंग उनकी भूमि पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इस तरह की शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि कहीं कोई गरीब सरकारी भूमि पर रह रहा है तो उसके समुचित पुनर्वास के बाद कब्जा खाली कराया जाए। मुख्यमंत्री ने करीब 250 लोगों की समस्याएं सुनीं और सभी को आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने पुलिस और राजस्व मामलों से जुड़ी शिकायतों को अधिकारियों को इस निर्देश के साथ सौंपा कि समय से गुणवत्तापूर्ण समाधान करा दिए जाएं। उन्होंने पैरालिसिससे पीड़ित दिलीप शाह को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी।

Post Views : 325

यह भी पढ़ें

Breaking News!!