image

6 महीने में 134% का रिटर्न, एक्सपर्ट ने कहा डिविडेंड बांटने वाले इस स्टॉक का भाव ₹580 जाएगा; खरीद लो

केवल किरण क्लोथिंग लिमिटेड (Kewal Kiran Clothing Ltd) के तिमाही नतीजों को देखकर ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटिज का भरोसा इस स्टॉक पर बढ़ गया है। कंपनी 30 प्रतिशत का डिविडेंड भी दे रही है।

शेयर मार्केट (Stock Market) में इस समय किस स्टॉक पर दांव लगाया जाए यह एक बड़ा सवाल है। तिमाही नतीजे देखने के बाद ब्रोकरेज फर्म भी नए स्टॉक की पहचान कर रहे हैं। केवल किरण क्लोथिंग लिमिटेड (Kewal Kiran Clothing Ltd) के तिमाही नतीजों को देखकर ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटिज का भरोसा इस स्टॉक पर बढ़ गया है। बता दें, बीते 6 महीने दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 134 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। 

30 प्रतिशत का डिविडेंड दे रही है कंपनी 

केवल किरण क्लोथिंग लिमिटेड के योग्य निवेशकों को कंपनी की तरफ से 30 प्रतिशत यानी 3 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दिया जा रहा है। कंपनी ने 10 रुपये के फेसवैल्यू वाले शेयर के डिविडेंड के लिए 14 नवबंर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। बता दें, चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिशत 44.82 प्रतिशत बढ़ गया है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटिज ने 580 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ इस स्टॉक को ‘बाय’ टैग दिया है। 

12 महीने में 120 प्रतिशत का रिटर्न 

किलर जिंस बनाने वाली इस कंपनी का प्रदर्शन बीते 1 साल के दौरान शानदार रहा है। इस एक साल में कंपनी के शेयर का भाव 120 प्रतिशत तक बढ़ गया है। इस साल की शुरुआत में जिस किसी निवेशक ने कंपनी पर दांव लगाकर होल्ड किया होगा उसका रिटर्न 115.47 प्रतिशत तक बढ़ गया होगा। 6 महीने पहले कंपनी में निवेश करने वाले इंवेस्टर्स को 134 प्रतिशत का रिटर्न मिला होगा। एक महीने पहले कंपनी के एक शेयर का भाव 407 रुपये था जोकि अब बढ़कर 500 रुपये हो गया है। 

कंपनी के शानदार प्रदर्शन ने विदेशी निवेशकों को आकर्षित किया है। FIIs की हिस्सेदारी दूसरी तिमाही में बढ़कर 3.95 प्रतिशत हो गई है। इससे पहले की तिमाही में विदेशी निवेशकों की हिस्सेदारी 1.87 प्रतिशत ही थी। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 3,079 करोड़ रुपये है। 

 

Post Views : 372

यह भी पढ़ें

Breaking News!!