image

मालेगांव विस्फोट : पलट गया एक और गवाह, अब तक 27 लोग बदल चुके अपना बयान

Malegaon Blast Case विशेष NIA अदालत में आज साल 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले पर सुनवाई हुई। इस दौरान एक और गवाह अपने बयान से पलट गया। बता दें कि मामले में आज 27वां गवाह अपने बयान मुकर गया।

 विशेष NIA अदालत में आज साल 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले पर सुनवाई हुई। इस दौरान एक और गवाह अपने बयान से पलट गया। बता दें कि मामले में आज 27वां गवाह अपने बयान मुकर गया।

सुप्रीम कोर्ट ने 18 दिसंबर, 2017 को सरकार द्वारा दिए गए एक मंजूरी को खारिज करने से इनकार कर दिया था। बता दें कि उस मंजूरी में मालेगांव बम धमाका मामले में कर्नल पुरोहित के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दी गई थी। इससे पहले विशेष राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अदालत ने उन्हें मामले से मुक्त करने की उनकी याचिका को खारिज कर दिया था। कर्नल पुरोहित के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए सरकार की ओर से पूर्व अनुमति की आवश्यकता थी क्योंकि वह उस समय एक सेवारत सेना अधिकारी थे।

2008 मालेगांव ब्लास्ट में 6 की मौत

2008 के सितंबर माह में महाराष्ट्र स्थित मालेगांव के एक मस्जिद के पास बाइक से बंधा बम फट गया था। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक जख्मी थे। इस मामले में भाजपा नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर, लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित, सुधाकर द्विवेदी, मेजर रमेश उपाध्याय (सेवानिवृत्त), अजय रहीरकर, सुधाकर द्विवेदी, सुधाकर चतुर्वेदी और समीर कुलकर्णी को आरोपी बनाया गया। 

प्रज्ञा ठाकुर के नाम पर रजिस्टर्ड बाइक में हुआ था विस्फोट

मालेगांव में जिस बाइक में धमाका हुआ था, वह प्रज्ञा ठाकुर के नाम पर रजिस्टर्ड है। इसके बाद प्रज्ञा ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया था। 2017 में उन्हें बाम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। मालेगांव विस्फोट को लेकर आजाद नगर थाना क्षेत्र में मामला दर्ज कराया गया था। तत्कालीन महाराष्ट्र सरकार के आदेश के बाद महाराष्ट्र एटीएस को मामले की जांच सौंप दी गई थी।

 

Post Views : 360

यह भी पढ़ें

Breaking News!!