image

Chhattisgarh News: डिप्टी कलेक्टर को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा

छत्तीसगढ़ के दो जिलों में कथित रूप से रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने दो सरकारी अधिकारियों को गिरफ्तार किया। गरियाबंद जिले में डिप्टी कलेक्टर को रिश्वत लेते दबोचा गया जबकि बिलासपुर में वन विभाग के एक अधिकारी को घूस लेते पकड़ा।

छत्तीसगढ़ के दो जिलों में कथित रूप से रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार को दो सरकारी अधिकारियों को गिरफ्तार किया। गरियाबंद जिले में डिप्टी कलेक्टर को रिश्वत लेते दबोचा गया, जबकि बिलासपुर में वन विभाग के एक अधिकारी को घूस लेते पकड़ा।

इसलिए मांगी थी रिश्वत

प्रेट्र के मुताबिक, राज्य के एसीबी और आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के निदेशक आरिफ शेख ने कहा कि गरियाबंद जिले में तैनात डिप्टी कलेक्टर रैंक के एक अधिकारी को ग्राम पंचायतों में ट्यूबवेल खुदाई के काम के लिए राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत छह लाख रुपये जारी करने के लिए 20000 रुपये की मांग की थी। इन्हीं रुपयों को लेते वक्त एसीबी ने उसे दबोच लिया।

वन विभाग का अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

दूसरे मामले में बिलासपुर जिले में वन विभाग के उड़न दस्ते के एक अधिकारी को एक आडियो क्लिप के आधार पर पकड़ा गया, जिसमें उसे एक फर्नीचर की दुकान के मालिक से नवीनीकरण के लिए 50000 रुपये की दूसरी किस्त की मांग की थी। फर्नीचर व्यवसायी ने उसे 33800 रुपये दिए और फिर अपनी बातचीत रिकार्ड की जब आरोपित ने शेष राशि मांगी और एसीबी को सौंप दी। 

ट्रेलर चुराने वाले गिरफ्तार

रायपुर में खमतराई के ट्रांसपोर्टनगर पार्किंग से ट्रेलर को चुराकर उसे नागपुर में छिपाकर रखने वाले दो पंजाब के दो ट्रांसपोर्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से चोरी गया ट्रेलर जब्त किया गया। श्री कृष्णा ट्रांसपोर्ट सिलतरा व बिलासपुर में मैनेजर युवराज सिंह ने बताया था कि उनकी कंपनी में सुनीता देवी रोचवानी के नाम से पंजीकृत टाटा टीप ट्रेलर गायब हो गया था। इस संबंध में शिकायत मिलने पर पुलिस ने ट्रेलर के साथ चल रही कार के नंबर को ट्रेस किया तो यह कबीरनगर में रहकर ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले राजवीर सिंह की निकली। राजवीर से पूछताछ करने पर उसने पंजाब के तरनतारन जिले के ग्राम पैनी निवासी अपने साथी जलविंदर सिंह (48) के साथ मिलकर ट्रेलर चुराकर नागपुर में छिपाकर रखना बताया। पुलिस ने नागपुर से जलविंदर सिंह को गिरफ्तार कर ट्रेलर वाहन के साथ जेस्ट कार जब्त कर लिया। 

 

यह भी पढ़ें

Breaking News!!