image

पाकिस्तान को हरा चुकी जिम्बाब्वे को हराने इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा

Ind vs Zim T20WC 2022 India probable playing XI against Zimbabwe जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया ऐसे में भारतीय टीम के पास खुद को परखने का और बेहतर मौका होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम को अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका को जैसे ही नीदरलैंड ने हराया टीम इंडिया ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया। अब टीम इंडिया को अपना आखिरी ग्रुप मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना है ऐसे में भारतीय टीम बिल्कुल बेफिक्र होकर खेलेगी और उसके पास अब खुद को और परखने का शानदार मौका है। 

इसमें कोई शक नहीं है कि टीम इंडिया बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है, लेकिन जिम्बाब्वे भी मौका लगने पर अपने दांव दिखा सकती है और ऐसे में रोहित शर्मा इस टीम को हल्के में लेने की भूल तो कतई नहीं करेंगे। जिम्बाब्वे के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले ही रोहित शर्मा की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है, लेकिन भारतीय टीम चाहेगी कि उनके जीत की लय बनी रहे और वो पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरेंगे। हालांकि टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का कोई बदलाव होने की संभावना नहीं दिख रही है, लेकिन अगर कोई एक बदलाव हुआ भी तो वो रिषभ पंत की वापसी हो सकती है क्योंकि दिनेश कार्तिक ने मैच दर मैच निराश ही किया है। 

 

भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत केएल राहुल व रोहित शर्मा करेंगे जिसमें रोहित शर्मा से अच्छे रनों की उम्मीद रहेगी। राहुल ने पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी और फार्म में वापसी की थी। गजब की बल्लेबाजी कर रहे किंग कोहली तीसरे नंबर पर रहेंगे तो वहीं सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर होंगे। पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या का जलवा देखने को मिलेगा जबकि छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत में से कोई एक हो सकते हैं। अगर पंत प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाते हैं तो इस स्थिति में वो पांचवें नंबर पर आ सकते हैं और फिर हार्दिक छठे नंबर पर उतर सकते हैं। 

सातवें नंबर पर स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल होंगे जबकि आर अश्विन आठवें स्थान पर होंगे। अश्विन के साथ प्लस प्वाइंट ये है कि वो थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर लेते हैं और अब तक कप्तान व मैनेंजमेंट ने उन पर भरोसा दिखाया है। तेज गेंदबाजों में भुवी तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ रहेंगे तो वहीं मो. शमी और अर्शदीप सिंह उनका साथ निभाते नजर आएंगे। 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/रिषभ पंत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, अर्शदीप सिंह। 

 

यह भी पढ़ें

Breaking News!!