image

आखिर अरविंद केजरीवाल ने ऐसा क्यों कह दिया, 'हमारे साथ भगवान हैं'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 'आप' के खिलाफ सभी षड्यंत्र नाकाम, हमारे साथ ईश्वर का आशीर्वाद है.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) पर भगवान का आशीर्वाद बना हुआ है. यही वजह है कि हमारे खिलाफ सभी साजिशें विफल हो जाती हैं.

सिसोदिया और केजरीवाल आरोप मुक्त

2018 में नौकरशाह पर कथित हमले से संबंधित एक मामले में केजरीवाल और उनके उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोप मुक्त किये जाने के खिलाफ पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की याचिका को खारिज करने वाली दिल्ली की एक अदालत की रिपोर्ट को ट्विटर पर टैग करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान उनके साथ है.

 

उन्होंने ट्वीट में कहा ‘ईश्वर हमारे साथ है. भगवान का आशीर्वाद हम पर है. हमारे खिलाफ सभी षड्यंत्र नाकाम हो जाते हैं.’

विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने मजिस्ट्रेट अदालत के निष्कर्षों को बरकरार रखा, जिनके आधार पर इस मामले में केजरीवाल, सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के अन्य विधायकों को आरोप मुक्त किया गया था.

 

निचली अदालत के आदेश को दी थी चुनौती

अंशु प्रकाश ने निचली अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए कहा था कि अदालत ने मामले में राजनेताओं को बरी करने के अपने फैसले में गलती की. यह आपराधिक मामला 19 फरवरी, 2018 को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर हुई बैठक के दौरान प्रकाश पर हुए कथित हमले से संबंधित है.

निचली अदालत ने इस मामले में केजरीवाल, सिसोदिया, और आप के अन्य विधायकों, राजेश ऋषि, नितिन त्यागी, प्रवीण कुमार, अजय दत्त, संजीव झा, ऋतुराज गोविंद, आदेश गुप्ता, मदन लाल और दिनेश मोहनिया को आरोप मुक्त कर दिया था.

हालांकि अदालत ने इस मामले में आप विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया था. इस मामले के चलते दिल्ली सरकार और इसके नौकरशाहों के बीच कड़वाहट पैदा हो गई थी.

Post Views : 262

यह भी पढ़ें

Breaking News!!