image

राहुल द्रविड़ ने दिए संकेत, बन सकता है भारत का अगला कप्तान

द्रविड़ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह अच्छी बात है कि कई भारतीय कप्तानों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. हार्दिक उनमें से एक था. शानदार. केएल और संजू ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और श्रेयस ने भी.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल में कप्तान के तौर पर भारतीय खिलाड़ियों की कामयाबी से राष्ट्रीय टीम का फायदा होगा क्योंकि नेतृत्व क्षमता से क्रिकेटरों का विकास तेजी से होता है.

हार्दिक पंड्या की कप्तानी से खुश हैं राहुल द्रविड़

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सत्र में आईपीएल खिताब जीता. वहीं केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन भी बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे.राहुल की कप्तानी में आईपीएल में पदार्पण कर रही लखनऊ सुपर जाइंट्स प्लेआफ तक पहुंची जबकि सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स उपविजेता रही.

 

द्रविड़ ने की भारतीय कप्तानों की तारीफ

द्रविड़ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह अच्छी बात है कि कई भारतीय कप्तानों ने अच्छा प्रदर्शन किया है.  हार्दिक उनमें से एक था. शानदार. केएल और संजू ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और श्रेयस ने भी.

 

उन्होंने कहा कि युवा बल्लेबाजों को टीम की कप्तानी करते देख अच्छा लगा.  इससे बतौर क्रिकेटर उन्हें परिपक्व होने में मदद मिलेगी. हमारे लिये यह अच्छा है कि भारत के युवा खिलाड़ी आईपीएल में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं.

भारतीय टीम बृहस्पतिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला का पहला मैच खेलेगी.  टीम में कई नये चेहरे हैं और पंड्या तथा दिनेश कार्तिक की वापसी हुई है.

 

पिछले साल टी20 विश्व कप में ग्रुप चरण से भारत के बाहर होने के बाद टीम से बाहर किये गए पंड्या ने आईपीएल से वापसी की. उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. द्रविड़ ने कहा कि उसकी वापसी अच्छी है.

हार्दिक ने पूरी क्षमता से दिखाया खेल

हार्दिक फॉर्म में होने पर बल्ले और गेंद दोनों से शानदार खिलाड़ी है. वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में काफी सफल रहा है और आईपीएल में भी जबर्दस्त फॉर्म में था.

उन्होंने हार्दिक की कप्तानी की भी तारीफ करते हुए कहा कि वे भारत के लिये उसकी पूरी क्षमता का इस्तेमाल करने पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा ,‘‘ उसकी कप्तानी काफी प्रभावी थी और उसने अच्छा प्रदर्शन भी किया. नेतृत्व टीम का हिस्सा होने के लिये कप्तान होना जरूरी नहीं है.’

उन्होंने कहा कि इस समय हमारे लिये सकारात्मक बात यह है कि वह फिर से गेंदबाजी कर रहा है. हम एक क्रिकेटर के तौर पर उसका सर्वश्रेष्ठ योगदान चाहते हैं.

Post Views : 272

यह भी पढ़ें

Breaking News!!