image

तीसरे वनडे में दांव पर शिखर धवन की साख! मैच रद्द होने के बाद कप्तान के ताज को खतरा

Shikhar Dhawan Captaincy: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 नवंबर को होने वाले मैच में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी. अगर ऐसा नहीं होता है, तो कप्तान शिखर धवन के नाम एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे बारिश की वजह से रद्द हो गया है. वहीं, पहले ODI मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब तीसरा वनडे मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. अगर टीम इंडिया (Team India) ये मैच जीतती है, तो सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी, लेकिन अगर भारतीय टीम ये मैच हारती है,  तो कप्तान शिखर धवन के नाम एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

तीसरे वनडे में दांव पर धवन की साख! 

भारत के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया ने पिछली तीन वनडे सीरीज में लगातार जीत दर्ज की है. अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच हार जाती है, तो सीरीज 2-0 से गंवा देगी और धवन की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम सीरीज हारेगी, जोकि भारतीय फैंस बिल्कुल नहीं चाहेंगे. वहीं, अपने जीत के रिकॉर्ड को बचाने के लिए धवन हर हाल में तीसरे वनडे मैच में जीत हासिल करना चाहेंगे.

धवन की कप्तानी में भारत का वनडे प्रदर्शन 

श्रीलंका बनाम भारत: टीम इंडिया 2-1 से जीती, 2021

वेस्टइंडीज बनाम भारत: टीम इंडिया 3-0 से जीती, 2022

भारत बनाम साउथ अफ्रीका: टीम इंडिया 2-1 से जीती, 2022

रद्द हो गया दूसरा वनडे 

दूसरा वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. न्यूजीलैंड दौरे के लिए रोहित शर्मा, केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. ऐसे में युवा प्लेयर्स बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है. युवा प्लेयर्स के कंधों पर बड़ा दरोमदार है. कीवी टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने शानदार पारियां खेली थी. वहीं, उमरान मलिक ने गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था. 

यह भी पढ़ें

Breaking News!!