image

खबर छापने पर पत्रकार को मिली जान से मारने की धमकी...

देश के विभिन्न राज्यों में पत्रकारों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब ताजा मामला यूपी के गाजियाबाद से सामने आया है, जहां टैक्स चोरी की खबर छापना एक पत्रकार को महंगा पड़ गया। पांच बदमाशों ने पत्रकार को न केवल बंधक बनाकर मारा पीटा बल्कि उस पर पिस्टल तानकर जान से मारने की धमकी भी दी।

दरअसल, मामला गाजियाबाद शहर की किराना मंडी का है, जहां दैनिक ‘न्यूज प्रहरी’ के रिपोर्टर मनीष गुप्ता को बुधवार सुबह में कुछ लोगों ने बंधक बना लिया। यह घटना तब हुई जब मनीष गुप्ता किसी कार्यवश घर से किराना मंडी होते हुए अपने बड़े भाई के घर जा रहे थे। तभी किराना मंडी में सिलेरियो गाड़ी में बैठे चार पांच लोगों ने मनीष गुप्ता को जबरन गाड़ी के अंदर बैठा लिया और मारपीट करते हुए पिस्टल तान दी। इसके बाद मनीष गुप्ता को कहा कि अगर आगे सुधर जाओ या नहीं तो सुधारना पड़ेगा और अब खबर छापी तो जान से मार देंगे। इसके बाद मनीष गुप्ता ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

 

 

मनीष के मुताबिक, सामानों से लदे ट्रक बिना टैक्स दिए दिल्ली से गाजियाबाद आते हैं, जिसकी खबर उन्होंने पहले भी तीन-चार बार प्रकाशित की, लेकिन प्रशासन ने इस पर कोई सुध नहीं ली। उन्होंने बताया कि एक महीने पहले भी फोन पर उन्हें खबर न छापने की धमकी मिल चुकी है। लेकिन चार दिन पहले ही जब उन्हें इस खबर को फिर से प्रकाशित किया, तो उन पर यह हमला हुआ।

 

Post Views : 1259

यह भी पढ़ें

Breaking News!!