image

आगरा को मिलेंगे तीन नये बस स्टैंड और एक हजार बसें, आगरा आए एमडी ने की घाेषणा

परिवहन निगम के एमडी आरपी सिंह ने किया आगरा के आइएसबीटी का औचक निरीक्षण। अधिकारियों से कहा स्वच्छता पर दें विशेष ध्यान। यात्रियों की सुविधाओं में नहीं आनी चाहिए कोई अड़चन। दो एसी बस में चढ़कर भी देखी व्यवस्था।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम आज से होली स्पेशल बसों का संचालन करने जा रहा है। यात्रियों को इन बसों की सुविधा 22 मार्च तक मिलेगी। होली पर लगभग 3500 साधारण एवं एसी बसें यात्रियों को सफर कराएंगी। इस संबंध में निगम के प्रबंध निदेशक राजेंद्र प्रताप सिंह ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधक व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश जारी किए हैं।



जारी निर्देश में कहा गया है कि 13 से 22 मार्च तक अधिक से अधिक बसों का संचालन किया जाए। प्रबंध निदेशक ने यह भी निर्देश दिए हैं कि अफसरों, चालकों, परिचालकों व कर्मियों के सभी अवकाश को बंद कर दिया जाए। संचालन के दौरान अधिकारी कार्यालय के बजाए बस अड्डे एवं डिपो में मुस्तैद रहें। चालकों व परिचालकों की रोस्टर के आधार पर ड्यूटी चार्ट तैयार कर सभी बसें पूरी तरह दुरुस्त कर ली जाएं। 

लखनऊ में गोरखपुर, देवरिया, मऊ, आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर, सुल्तानपुर, प्रयागराज, चंदौली, कौशांबी, बस्ती, बलरामपुर आदि जिलों को जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग व अवध बस अड्डों से सुविधा मिलेगी। 

चालकों-परिचालकों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि
जो चालक एवं परिचालक 13 से 22 मार्च तक रोजाना तय किमी. बस का संचालन करेंगे, उन्हें प्रोत्साहन राशि मिलेगी। इस योजना में संविदा चालक व परिचालक शामिल होंगे। जो न्यूनतम नौ दिवसों में दैनिक रूप से तय औसत किमी बस का संचालन करेंगे उन्हें 350 रुपये प्रति दिवस की दर से एकमुश्त 3150 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। चालकों एवं परिचालकों को ग्रामीण में अंतर्जनपदीय 300 किमी, उपनगरीय डिपो लखनऊ क्षेत्र 250 किमी एवं  नोएडा, ग्रेटर नोएडा डिपो, नोएडा क्षेत्र में 250 किमी रोज बस का संचालन करना होगा।

Post Views : 309

यह भी पढ़ें

Breaking News!!