image

भर्ती घोटाले में शामिल लोगों से सीबीआई पूछताछ, चौबीस घंटे पहले 13 लोगों के ठिकानों पर दी थी दबिश

सीबीआई की टीम ने 20 लोगों में से कुछ को कार्यालय बुलाकर पूछताछ की और इनके खिलाफ मिले सबूतों पर पूछताछ की। कार्रवाई के दौरान इन लोगों के मोबाइल फोन, लैपटॉप और बैंक खातों समेत कई तरह की जानकारियां मिली थीं।

वित्त लेखा सहायक और जेई सिविल भर्ती घोटाले में शामिल लोगों से सीबीआई ने पूछताछ भी शुरू कर दी है। इसमें मामले में दर्ज एफआईआर में शामिल 20 लोगों में से 13 के ठिकानों पर बुधवार को दबिश दी गई थी।



वीरवार को सीबीआई की टीम ने इन 20 लोगों में से कुछ को सीबीआई कार्यालय जम्मू बुलाकर पूछताछ की और इनके खिलाफ मिले सबूतों पर पूछताछ की। कार्रवाई के दौरान इन लोगों के मोबाइल फोन, लैपटॉप और बैंक खातों समेत कई तरह की जानकारियां मिली थीं।

अब इसकी स्क्रूटनी शुरू कर दी गई है। इन दस्तावेजों के आधार पर पूछताछ हो रही है। हालांकि अभी सीबीआई की तरफ से इसके बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई है। सिर्फ इतना है कि पूछताछ होने वालों में अधिकतर उम्मीदवार हैं। जो पैसे देकर चयनित हुए हैं।

बता दें कि बुधवार को सीबीआई ने जम्मू के 13 अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी थी। चयन सेवा बोर्ड की सदस्य रही केएएस नीलम खजुरिया, पुलिस कांस्टेबल मुक्ता देवी समेत 13 लोगों के घरों पर छापा मारा गया।

इस मामले में बीएसएफ का कमांडेंट करनैल सिंह भी शामिल है। फिलहाल वह सब इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले में गिरफ्तार है और सीबीआई उससे आगे भी पूछताछ कर रही है। 

 

जल्द हो सकती हैं गिरफ्तारियां

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में सीबीआई कुछ लोगों को गिरफ्तार भी कर सकती है। जिन लोगों से पूछताछ की गई है, इनको गिरफ्तार करने की भी तैयारी है। क्योंकि पूछताछ में इनके खिलाफ ठोस सबूत मिले हैं। सीबीआई की टीम भर्ती करने वाली एजेंसी के लोगों से भी पूछताछ कर सकती है।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!