image

अपहरण, धर्मांतरण...फिर निकाह: युवती ने किया मेडिकल से इनकार, दो आरोपियों को भेजा गया जेल, जानें पूरा मामला

असोथर थाना क्षेत्र में आठ माह पहले अगवा युवती का गुरुवार को धर्मांतरण और निकाह किया जा रहा था। निकाह की भनक लगने पर ऐन मौके पर युवती की मां पहुंच गई। दोनों ने पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत की। वहीं,युवती ने मेडिकल से इनकार कर दिया है।

फतेहपुर जिले के असोथर थाना क्षेत्र में अपहरण और धर्मांतरण की शिकार युवती ने मेडिकल कराने से इन्कार कर दिया है। अपहरण, धर्मांतरण और निकाह कराने के दो आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। अन्य की तलाश में दबिशें दी जा रही हैं।


असोथर थाना क्षेत्र के सातोपीत गांव की एक हिंदू लड़की का छह महीने पहले अपहरण किया गया था। आठ दिसंबर को धर्मपरिवर्तन कर युवती का निकाह कराया जा रहा था। जानकारी होने पर युवती की मां ने मौके पर जाकर हंगामा कर दिया। युवती की मां के साथ छेड़खानी और मारपीट की गई।
सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती का अपहरण करने वाले अंसारी अहमद और निकाह कराने आए मौलवी कल्लू उर्फ लल्लू को गिरफ्तार लिया था। दोनों को जेल भेज दिया गया है। आरोपी अंसारी की मां  सहरून निशां, भाई नौशाद, दिलशाद, अली, भाभी याशमीन बानो, बहन बड़की, तहखन निशा, भोला मसूद फरार हैं।

 

 

युवती ने मेडिकल कराने से किया इनकार
उनकी तलाश में पुलिस ने सातोंपीत, सातोंजोगा, थरियांव और शहर में छापे मारे हैं। विवेचक विनोद कुमार यादव ने बताया कि पीड़ित युवती को नौ दिसंबर को मेडिकल के लिए अस्पताल ले जाया गया था। युवती ने मेडिकल कराने से इनकार कर दिया है।

 

बता दें कि थाना क्षेत्र में आठ माह पहले अगवा युवती का गुरुवार को धर्मांतरण और निकाह किया जा रहा था। निकाह की भनक लगने पर ऐन मौके पर युवती की मां पहुंच गई। उसने हंगामा किया, तो युवक पक्ष के लोगों ने महिला से भी मारपीट की। पुलिस दोनों को थाने लेकर आई।

 

10 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा
पुलिस ने मौलवी समेत 10 लोगों पर धर्मपरिवर्तन समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मौलवी और निकाह करने वाले युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली 18 वर्षीय युवती को असोथर थाने के सातोंपीत निवासी अंसारी अहमद बहला फुसलाकर ले गया था।

 

युवती की मां ने बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। सातोंपीत गांव में युवती का धर्मपरिवर्तन के बाद अंसारी अहमद के साथ शाम को निकाह कराया जा रहा था। इसकी बेटी ने मां को सूचना दी। बेटी की खोजबीन करते मां सातोंपीत पहुंच गई। महिला ने निकाह रोकने के लिए कहा।

 

इस बात को लेकर अंसार पक्ष ने हंगामा किया। उसके साथ मारपीट, छेड़खानी की। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस मां-बेटी को थाने लेकर आई। महिला की तहरीर पर अंसारी अहमद, मौलवी लल्लू को हिरासत में लिया।

 

पुलिस ने अंसारी, मौलवी लल्लू, मां सहरून निशा सहित 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। प्रभारी निरीक्षक नीरज यादव ने बताया कि अपहरण, मारपीट, छेड़खानी, धर्मपरिवर्तन, गाली गलौज और बलवा की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Post Views : 331

यह भी पढ़ें

Breaking News!!