image

कनेरिया ने इस खिलाड़ी को बताया बाबर से बेहतर टेस्ट कप्तान, कही ये बात

इस खिलाड़ी को पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में देखते हैं दानिश कनेरिया। 4 साल के बाद उनकी वापसी इस फॉर्मेट में हुई है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद हैं।

पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि पाकिस्तान को टेस्ट मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को फिर से कप्तान नियुक्त करना चाहिए। सरफराज, जिन्होंने पहले तीनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व किया था, उनको 2019 में खराब फॉर्म के कारण कप्तानी से हटा दिया गया था। हालांकि, दानिश कनेरिया को लगता है कि वह मौजूदा कप्तान बाबर आजम की तुलना में रेड-बॉल क्रिकेट में टीम का नेतृत्व करने के लिए बेहतर हैं।

42 वर्षीय कनेरिया ने कहा कि बाबर की कप्तानी अच्छी नहीं रही है, खासकर लंबे प्रारूप में। कनेरिया ने ये टिप्पणी मंगलवार 3 जनवरी को अपने यूट्यूब चैनल पर एक लाइव सत्र के दौरान की। उन्होंने कहा, "सरफराज को पाकिस्तान का टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए। वह बाबर से बेहतर विकल्प हैं। बाबर रेड-बॉल क्रिकेट में अच्छी तरह से टीम का नेतृत्व नहीं कर पाए हैं। आप ऐसे हालात में विपक्षी टीम को इतने रन नहीं बनाने दे सकते।" 

सरफराज अहमद लगभग चार साल बाद टेस्ट प्लेइंग इलेवन में लौटे, जब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मोहम्मद रिजवान की जगह ली। हालांकि, उन्होंने स्टंप्स के पीछे कुछ मौके गंवाए, लेकिन दोनों पारियों में उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में 86 और दूसरी पारी में 53 रन बनाए। कनेरिया ने ये भी कहा है कि जहां पाकिस्तानी बल्लेबाज फ्लॉप थे, वहां न्यूजीलैंड के टेलएंडर्स ने रन बनाए। 

उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में बाबर आजम की कप्तानी को जमकर कोसा। इसको लेकर कनेरिया ने कहा, "पाकिस्तानी बल्लेबाज एक ऐसे विकेट पर फ्लॉप रहे, जहां न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने भी रन बनाए। कम से कम ये कहा जाना चाहिए कि गेंदबाज काफी सुस्त थे, जिससे निचले क्रम के बल्लेबाजों ने काफी रन बनाए। न्यूजीलैंड उसी के कारण 449 रन बनाने में सफल रहा और ये पाकिस्तानी टीम के लिए बहुत सारे रन हैं।"  

Post Views : 313

यह भी पढ़ें

Breaking News!!