image

School Closed: गाजियाबाद में भी विंटर वेकेशन का ऐलान, इस डेट तक बंद रहेंगे स्‍कूल

बेसिक शिक्षा विभाग गाजियाबाद ने आधिकारिक नोटिस जारी कर स्‍कूलों को विंटर वेकेशन के तहत बंद करने का निर्देश दिया है. प्रशासन ने कक्षा 1 से 8 तक के स्‍कूल 07 जनवरी तक की छुट्टियों का आदेश दिया है.

Winter Vacation: बढ़ती ठंड और कोहरे के मद्देनज़र अब यूपी के गाजियाबाद में भी सर्दी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है. बेसिक शिक्षा विभाग गाजियाबाद ने आधिकारिक नोटिस जारी कर स्‍कूलों को विंटर वेकेशन के तहत बंद करने का निर्देश दिया है. प्रशासन ने कक्षा 1 से 8 तक के स्‍कूल 07 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए हैं.

जारी नोटिस में कहा गया, जिलाधिकारी महोदय के आदेश के क्रम मे अत्‍यधिक शीतलहर व कोहरे के कारण जनपद के कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के CBSE, ICSE, मदरसा, माध्‍यमिक बोर्ड के साथ अन्‍य बोर्ड के सभी स्‍कूल 07 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे. उक्‍त आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए.

बता दें कि इससे पहले जिले में बढ़ती ठंड को देखते हुए स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया था. स्‍कूलों को पहले 9 बजे से और दूसरे आदेश में 10 बजे से शुरू करने का फैसला लिया गया था. अब प्रशासन ने स्‍कूलों को बंद करने का फैसला किया है....

बता दें कि यूपी के अधिकांश जिलों में स्‍कूल 07 जनवरी तक के लिए बंद हैं. लखनऊ, कानपुर, नोएडा समेत अन्‍य जिलों में स्‍कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है. ठंड की मार झेल रहे उत्‍तर भारत के अन्‍य राज्‍यों में भी सर्दी की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. इसमें पंजाब, राजस्‍थान, हरियाणा, झारखंड समेत अन्‍य राज्‍य शामिल हैं.

Post Views : 303

यह भी पढ़ें

Breaking News!!