image

'कैंपस में खुले में पेशाब करना याद है न', BJP का कन्हैया कुमार पर तंज

बीजेपी लीडर अमित मालवीय ने ट्वीट करके कहा, 'दरअसल, #PeeGate इन दिनों हमारे सामने है। ऐसे में हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कन्हैया कुमार पर कैंपस में खुले में पेशाब करने का आरोप लग चुका है।'

एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला के ऊपर पेशाब करने को लेकर मचे हंगामे के बीच BJP ने कांग्रेस नेता कुन्हैया कुमार पर निशाना साधा है। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने याद दिलाया कि कन्हैया का नाम भी कुछ इसी तरह के मामले में पहले आ चुका है। बात 2015 की है जब कन्हैया कुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र थे। उस समय उन पर यूनिवर्सिटी के कैंपस में खुले में पेशाब करने का आरोप लगा था और इस मामले को लेकर उन दिनों काफी हो-हल्ला हुआ था।

भाजपा नेता अमित मालवीय ने शनिवार को ट्वीट करके कहा, 'दरअसल, #PeeGate इन दिनों हमारे सामने है। ऐसे में हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कन्हैया कुमार पर कैंपस में खुले में पेशाब करने का आरोप लग चुका है। यह वही कन्हैया हैं जिन्हें जयराम रमेश ने राहुल गांधी के बाद कांग्रेस का दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता बताया है। वाकई कांग्रेस के पास इस तरह की प्रतिभा है।'

क्या है कन्हैया कुमार से जुड़ा यह मामला
बीजेपी आईटी सेल के हेड जिस घटना का जिक्र कर रहे हैं वो 2015 की है। उस उक्त कन्हैया कुमार छात्र संघ के नेता नहीं थे। जेएनयू की पूर्व महिला छात्रा (वर्तमान) ने कांग्रेस नेता (कन्हैया) पर खुले में पेशाब करने का आरोप लगाया था। छात्रा का यह भी दावा था कि जब उसने इसका विरोध किया तो कन्हैया ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और धमकी भी दी। उन्होंने कन्हैया को 'झूठा क्रांतिकारी' बताया था। कुछ समय बाद बताया गया कि इस मामले में कन्हैया पर जुर्माना लगा था। हालांकि, ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) ने इसे कन्हैया की छवि खराब करने का प्रयास करार दिया था।

2021 में कांग्रेस में शामिल हो गए कन्हैया कुमार
जेएनयू के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता रहे कन्हैया कुमार 2021 में कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि 'भारत के विचार को बचाने' के उद्देश्य से यह कदम उठाया। मालूम हो कि कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कुछ दिनों पहले ही कन्हैया कुमार को राहुल गांधी के बाद पार्टी में दूसरा सबसे लोकप्रिय नेता कहा था। वहीं, राहुल के नेतृत्व में हो रही 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ कन्हैया लगातार चलते हुए नजर आए हैं।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!