image

Ratan Tata Instagram Viral Post: रतन टाटा ने शेयर की 78 साल पुरानी तस्वीर, दिल छू लेगा कैप्शन

रतन टाटा 85 साल के हो चुके हैं. उनका जन्म 28 दिसंबर1937 में मुंबई में हुआ था. 157 साल पुराने कारोबारी ग्रुप का नेतृत्व करते हुए उन्होंने इसे बुलंदियों पर पहुंचाने का काम किया. उन्हें एक दिग्गज बिजनेसमैन के साथ ही बेहद दरियादिल इंसान के तौर पर भी देखा जाता है.

दिग्गज कारोबारी रतन टाटा (Ratan Tata) भारतीय उद्योग जगत की पहचान हैं. रसोई से लेकर आसमान तक उनके नाम की गूंज है. मंगलवार को वे सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा का विषय बने रहे. दरअसल, रतन टाटा ने अपने इंस्टाग्राम (Ratan Tata Instagram Post) अकाउंट पर एक 78 साल पुरानी तस्वीर शेयर की और इसके कैप्शन में दिल छू लेनी वाली बात लिखी. 

तस्वीर में पालतू कुत्ता भी साथ
रतन टाटा (Ratan Tata) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस पुरानी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को शेयर करते हुए पुरानी यादों को ताजा किया. इस तस्वीर में उनके बचपन की झलक दिख रही है और उनके साथ छोटे भाई जिमी नवल टाटा (Jimmy Naval Tata) भी मौजूद हैं. इस थ्रोबैक फोटो में देश के सबसे पुराने कारोबारी घराने के दोनों भाई अपने पालतू कुत्ते के साथ नजर आ रहे हैं. अपने कुत्ते को साइकिल पर बैठाकर रतन टाटा और जिमी टाटा कैमरे की ओर देखकर मुस्कुरा रहे हैं.

कैप्शन में लिखी ये बड़ी बात
Instagram पर शेयर की गई ये तस्वीर साल 1945 में ली गई थी और इस समय को रतन टाटा ने अपनी जिंदगी के सबसे खुशी के दिन करार दिया है. इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर के साथ कैप्शन देते हुए 85 वर्षीय उद्योगपति ने लिखा, 'वो खुशी के दिन थे. हमारे बीच कुछ भी नहीं आया. (1945 मेरे भाई जिमी के साथ).' उनकी ये पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

14 लाख से ज्यादा लाइक्स मिले
इंस्टाग्राम पर रतन टाटा को 7.3 मिलियन यूजर्स फॉलो करते हैं. खबर लिखे जाने तक इस तस्वीर को इंस्टाग्राम (Instagram) पर 14 लाख से ज्यादा यूजर्स से लाइक मिल चुके थे, जबकि 11,000 लोगों ने इस पर कमेंट किया है. गौरतलब है कि इस वायरल तस्वीर में भी रतन टाटा का डॉग प्रेम साफतौर पर दिखाई दे रहा है. रतन टाटा का एक डॉग लवर (Ratan Tata Dog Lover) माना जाता है.वे खासतौर पर स्ट्रे डॉग्स से खासा लगाव रखते हैं और कई गैर सरकारी संगठनों और Animal Shelters को दान भी करते रहते हैं. 

रतन टाटा से दो साल छोटे जिमी टाटा
रतन टाटा (Ratan Tata) की दरियादिली के तो सभी कायल हैं, लेकिन उनसे दो साल छोटे भाई जिमी टाटा (Jimmy Tata) भी सादगी की मिसाल हैं. रतन टाटा की तरह वो भी अनमैरिड हैं और बहुत ही सिंपल लाइफ जीते हैं. रतन टाटा द्वारा पोस्ट की गई इस पुरानी यादगार तस्वीर पर यूजर्स में से किसी ने उन्हें मिसाल बताया, तो किसी ने लिखा इस तरह के पुराने दिनों को सबसे कीमती चीज करार दिया.

यह भी पढ़ें

Breaking News!!