image

डीईआई की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने लोहड़ी एवं मकर संक्रांति के पावन पर्व पर सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम किया आयोजित

डीके श्रीवास्तव

आगरा। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा निर्देशित  एक भारत श्रेष्ठ भारत के  कार्यक्रमों की श्रृखला में आज दिनांक 13 .1. 23 को   डीईआई की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने लोहड़ी एवं मकर संक्रांति के पावन पर्व पर सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया।
आज के कार्यक्रम में  संस्थान  के अंतर्गत आने वाले सभी विद्यालयों  ने स्वच्छता, जागरूकता और सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुतियां दी। दो दिनों के कार्यक्रम में संस्थान के छात्र-छात्राओं ने प्रात: कालीन सत्र में संस्थान एवं आस-पास के क्षेत्र में सघन स्वच्छता कार्यक्रम चलाया। सांय कालीन सत्र में संस्थान की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने  संस्थान के एग्रोईकोलोजी फील्ड  में लोहड़ी एवं मकर संक्रांति के अवसर पर एक विशेष सामाजिक-सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया।

संस्थान के निदेशक प्रो. प्रेम कुमार कालरा ने लोहड़ी एवं मकर संक्रान्ति के महत्व को बताते हुए कार्यक्रम में उपस्थित छात्र छात्राओं एवं सभी अतिथियों का स्वागत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में छात्र – छात्राओं ने भारत के विभिन्न प्रांतो की संस्कृति को लोक गीतों , लोक नृत्यों, स्वरचित कविता पाठों तथा वाधयंत्रो की मधुर धुनों माध्यम से व्यक्त किया।
विभिन्न कार्यक्रमों में संस्थान के शिक्षक एवं शिक्षेणत्तर कर्मचारियों आदि का सहयोग सराहनीय रहा। इनके साथ साथ डॉ. जे.के.अरोड़ा,  
राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक डॉ सुनेश्वर प्रसाद,  मीडिया प्रभारी प्रो जे के  वर्मा आदि के निर्देशन में कार्यक्रम संपन्न हुए ।
कार्यक्रमों के सफल आयोजन हेतु कार्यक्रम संयोजक प्रो. स्वामी प्रसाद सक्सेना ने संस्थान के निदेशक प्रो. प्रेम कुमार कालरा, कुलसचिव प्रो. आनंद मोहन,  कार्यक्रम अधिकारियों, कर्मचारियों, राष्ट्रीय सेवा योजना की टीम तथा स्वयं सेवकों के सक्रिय सहयोग को सराहा व उनका धन्यवाद ज्ञापन किया।

Post Views : 232

यह भी पढ़ें

Breaking News!!