image

Stock Market: ₹27 के शेयर का कमाल, 5 महीने में 1 लाख का बना दिया 3.40 लाख रुपये

Olatech Solutions Limited ने अपने पोजीशनल निवेशकों को किस्मत को बदल दिया है। बता दें, Olatech Solutions Limited ने शेयर बाजार में 29 अगस्त 2022 को धमाकेदार डेब्यू किया था।

शेयर बाजार में अगर किसी कंपनी का फंडामेंटल दुरुस्त है तो उसके शानदार रिटर्न देने की संभावना काफी बढ़ जाती है। Olatech Solutions Limited ऐसी ही एक कंपनी है। इस SME कंपनी ने अपने पोजीशनल निवेशकों को किस्मत को बदल दिया है। बता दें, Olatech Solutions Limited ने शेयर बाजार में 29 अगस्त 2022 को धमाकेदार डेब्यू किया था। 

कंपनी का जब आईपीओ आया था तब इसका प्राइस बैंड 27 रुपये था। BSE SME में कंपनी की लिस्टिंग 51.30 रुपये पर हुआ था। यानी जिस किसी निवेशक को कंपनी के शेयर अलॉट हुए होंगे वह 90 प्रतिशत रिटर्न मार्केट में डेब्यू के वक्त ही पा गया होगा। बता दें, कंपनी के शेयर 53.85 रुपये के लेवल पर पहुंच कर लिस्टिंग के दिन के बंद हुए थे। 

लिस्टिंग के बाद भी कंपनी के शेयरों की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगा। एक वक्त इस एसएमई कंपनी के शेयर का भाव 133 रुपये के रिकॉर्ड लेवल तक पहुंच गया था। हालांकि, उसके बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। और यह लुढ़ककर 85.80 रुपये के लेवल पर आ गया। इस गिरावट के बावजूद भी कंपनी के शेयरों को लिस्टिंग से अबतक होल्ड करने वाले निवेशक फायदे में ही हैं। बीते 5 महीने के दौरान Olatech Solutions Limited ने 200 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। 

5 महीने में ₹1.08 लाख का ₹3.40 लाख 

कंपनी ने जब आईपीओ लाया था तब इश्यू प्राइस 27 रुपये था। कंपनी की तरफ से लॉट साइज 4000 शेयरों का रखा गया था। यानी एक निवेशक को कम से कम 1.08 लाख का रुपये का निवेश करना पड़ा था। लेकिन अबतक होल्ड करने के बाद निवेशकों का पैसा बढ़कर 3.43 लाख रुपये हो गया है। यानी 5 महीने में ही इस सस्ते स्टॉक ने निवेशकों की किस्मत बदल कर रख दी। 

 

यह भी पढ़ें

Breaking News!!