image

सुहागरात कैसे मनाओगी, बच्चा कैसे होगा; बिन दूल्हा शादी पर क्षमा से लोग पूछ रहे कैसे-कैसे सवाल

खुद से शादी का ऐलान करके सुर्खियों में आईं क्षमा बिंदु ने अपनी इच्छा पूरी कर ली है। देश में इस तरह की पहली शादी में अड़चनों की अशांका की वजह से बिंदु ने तय तारीख से 3 दिन पहले ही खुद से ब्याह कर लिया।

खुद से शादी का ऐलान करके सुर्खियों में आईं क्षमा बिंदु ने अपनी इच्छा पूरी कर ली है। देश में इस तरह की पहली शादी में अड़चनों की अशांका की वजह से बिंदु ने तय तारीख से 3 दिन पहले ही खुद से ब्याह कर लिया। पंडित के ब्याह कराने से इनकार के बाद क्षमा ने मंत्रों की रिकॉर्डिंग बजाकर खुद की मांग में सिंदूर भरा, मंगलसूत्र पहना और फिर सात फेरे लिए। लाल जोड़े में सजी क्षमा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं तो लोग तरह तरह के कॉमेंट कर रहे हैं। 

एक तरफ जहां बहुत से लोग परंपरा की बेड़ियां तोड़कर कुछ अलग करने के लिए उनकी तारीफ कर रहे हैं तो इसी वजह से कुछ उनका विरोध भी कर रहे हैं। कुछ लोग मीम्स बना रहे हैं तो कुछ अजीबो-गरीब सवाल कर रहे हैं। सोशल मीडिया के कई यूजर्स तो उनसे सुहागरात, हनीमून और बच्चों की पैदाइश से जुड़े भी कर रहे हैं। क्षमा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर लोग उन्हें बधाइयां दे रहे हैं तो कुछ उनके फैसले पर सवाल उठा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ''आपकी पीढ़ी कैसे  आगे बढ़ेगी?'' एक अन्य यूजर ने लिखा, ''आप नई पीढ़ी को गलत तरीके से प्रभावित कर रही हैं।'' एक यूजर ने हनीमून डेस्टिनेशन को लेकर सवाल किया तो दूसरे ने कहा, ''सुहाग रात अकेली कैसे मनाएंगी यार यही सोच कर दिल रोता है।''तारीफ करने वाले भी कम नहीं
बहुत से यूजर्स क्षमा के इस फैसले पर उनके साथ खड़े नजर आ रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ''हाय मेरी दुल्हनिया। तुम बहुत अच्छी लग रही है, ढेर सारा प्यार, मेरी और मेरी अम्मा की तरफ से। वह तुम्हारे लिए बहुत खुश हैं। तुम्हारा तुमसे रिश्ता मजबूत रहे। प्यारी तुम्हे आशीर्वाद। कभी पीछे मत हटना या कमतर मत सोचना। कुछ भी हो तुम रॉकस्टार हो और सभी महिलाओं के लिए उदाहरण हो।'' एक अन्य यूजर ने लिखा, ''यार वो उसकी जिंदगी है और उसकी मर्जी है। उसे जीने दो। आप सभी को आवाज उठानी है तो रेप, मर्डर के खिलाफ आवाज उठाओ। इसको क्यों टोक रहे हो। रही बात परंपराओं की तो वह कोई परंपरा नहीं तोड़ रही है, हिंदू परंपरा में भी यही लिखा है कि पहले खुद से प्यार करो, तभी तुम अपने पार्टनर को प्यार कर सकोगे। खुद की इज्जत करो तभी अपने पार्टनर को प्यार कर सकोगे। तो इसमें गलत क्या है?'' बहस से बेपरवाह क्षमा हैं खुश
हालांकि, इन सबसे बेपरवाह क्षमा बेहद खुश हैं और जीवन के इस खास पल का आनंद ले रही हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने एक तस्वीर के साथ लिखा, ''खुद पे हल्दी लगी तो संवर गई मैं, खुद से एक रिश्ते में कल बंध गई मैं।'' बता दें की गुजरात के वडोदरा में हुई इस शादी में क्षमा की कुछ दोस्त और परिवार के कुछ सदस्य शामिल हुए।

Post Views : 288

यह भी पढ़ें

Breaking News!!