image

सरोजिनी नगर में नशा मुक्त सेनानियों ने कैंडल मार्च निकाला

रीना त्रिपाठी

रही जागरूकता टीम का हुआ हल्दी रोली और अक्षत से स्वागत।
              नशा मुक्त समाज अभियान आंदोलन कौशल का के तहत सरोजिनी नगर कार्यालय टीम के प्रतिनिधियों द्वारा आयोजित कैंडल मार्च में सैंकड़ों की संख्या में नशा मुक्त सेनानियों ने हिस्सा लिया।
      टीम ने मोमबत्ती जलाकर सड़क में मार्च निकाला तथा विभिन्न मोहल्लों में जाकर पार्कों में जागरूकता अभियान चलाया। मोहल्लों में स्थानीय लोगों ने हल्दी ,रोली और अक्षत से नशा मुक्त सेनानियों की महिला और पुरुष टीम का स्वागत किया।
     केंद्रीय राज्य मंत्री मा.कौशल किशोर द्वारा संचालित नशा मुक्त आंदोलन अभियान  के तहत पूरे देश में चल रहे अभियान में सरोजनी नगर नशा मुक्त अभियान टीम के प्रतिनिधियों ने हाथ में कैंडल लेकर राहगीरों, दुकानदारों को नशा न करने का संदेश दिया। आशियाना लखनऊ के विभिन्न मोहल्लों में जाकर जागरूकता अभियान के बारे में बताया तथा लोगों को नशे की कुरीति नशे के दुष्परिणाम के बारे में बताया।
       सरोजिनी नगर की टीम प्रगति पार्क में एकत्र होकर नशा मुक्त अभियान की शपथ ली तथा नशा मुक्त अभियान को आगे बढ़ाते हुए महिलाओं ने जागरूकता गीत गाया।
        कार्यक्रम का आयोजन सरोजनी नगर के कार्यालय प्रतिनिधि टीम द्वारा किया गया। प्रत्येक घर की महिलाएं पुरुष और बच्चों तक नशा बुरा है नशे से जीवन की हानि होती हैसंदेश पहुंचाया गया। 
       समाजसेविका रीना त्रिपाठी ने बताया कि नशे से सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक पतन होता है अतः इस से दूर नई पीढ़ी पूरी तरह दूर रहें यदि नशे के खरीदार ही नहीं रहेंगे तो नशे की दुकानें सतह बंद हो जाएंगी इसी जागरूकता अभियान के तहत आज का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।इस बात का पैगाम घर-घर पहुंचाने के लिए नशा मुक्त अभियान टीम कौशल की पूरी टीम ने सजगता से अभियान को अंजाम दिया। यही सजगता और संवेदनशीलता एक दिन हिंदुस्तान को नशा मुक्त बनाएगी।

Post Views : 361

यह भी पढ़ें

Breaking News!!