image

मैनपुरी में बिछवां पुलिस ने 45 लाख रुपये की अवैध शराब कराई नष्ट

खंदौली। थाना पुलिस ने आबकारी टीम के साथ गुरुवार दोपहर गांव नंदलालपुर में संयुक्त छापेमारी की। टीम ने मौके से 14 पेटी नकली देशी शराब पकड़ी। एक...

बिछवां/बरनाहल। न्यायालय के आदेश पर रविवार को पुलिस ने करीब 45 लाख रुपये की अवैध शराब को नष्ट कराया। कोर्ट से मामले निस्तारित होने के बाद मालखाना में जमा शराब को गड्ढा खोद कर दबा दिया गया। थाने में अवैध शराब के मामलों में पकड़ी गई अवैध शराब को रविवार को न्यायालय के आदेश पर नष्ट किया गया। निस्तारण की कार्रवाई के दौरान सीओ अमर बहादुर और नायब तहसीलदार अनिल कुमार मौजूद रहे।
थाने में काफी समय से 343 मामलों से संबंधित अवैध शराब मालखाना में रखी हुई थी। मामलों के निस्तारण के संबंध में न्यायालय ने आदेश जारी किए। इसके बाद रविवार को अधिकारियों की मौजूदगी में थाने के पास ही एक खाली जगह पर बड़ा गड्ढा खोदकर शराब को दबा दिया गया। सीओ ने बताया कि निस्तारण की गई शराब की अनुमानित कीमत करीब 45 लाख रुपये है। नष्ट करने से पहले प्लास्टिक की बोतलों की शराब को जलाकर नष्ट किया गया। कांच की बोतलों को जेसीबी से तोड़ा गया।
आग को फायर बिग्रेड के कर्मियों ने बुझाया। इसके बाद शराब को गड्ढे में दबाया गया। बरनाहल थाना पुलिस ने सात हजार लीटर जब्त शराब को नष्ट कराया। थाने में रखी जब्त शराब को नवाटेढ़ा के पास एसडीएम रतन वर्मा, क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार की मौजूदगी में नष्ट किया गया। इसकी कीमत 23 लाख रुपये बताई गई है। इस मौके पर थाना प्रभारी ओमप्रकाश सिंह, उप निरीक्षक केके लोधी, विजेंद्र सिंह मौजूद रहे।
औंछा में भी पुलिस ने की कार्रवाई
औंछा। न्यायालय से आदेश मिलने के बाद रविवार की शाम करीब मालखाने में जमा करीब 11722 लीटर अवैध शराब को नष्ट किया गया। कार्रवाई प्रक्रिया के दौरान एसडीएम और प्रभारी निरीक्षक मौजूद रहे। न्यायालय से 102 मामले निस्तारित किए गए थे।
पुलिस द्वारा अवैध शराब के खिलाफ की गई कार्रवाई के दौरान बरामद शराब को थाने के मालखाने में जमा करा दिया जाता है। इसके बाद पुलिस न्यायालय में मुकदमा लड़ती है।
न्यायालय द्वारा अवैध शराब के 102 मामले निस्तारित करने के साथ ही थाने में जमा वाद संबंधी शराब को नष्ट करने के आदेश दिए। उसी के क्रम में रविवार की शाम करीब तीन बजे एसडीएम अनिल कटियार और प्रभारी निरीक्षक रिषी कुमार की मौजूदगी में शराब को नष्ट किया गया। कार्रवाई के दौरान मौजूद एसडीएम ने बताया कि करीब 11722 लीटर शराब को नष्ट करने के लिए गड्ढा खोद कर दबाया गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शराब की अनुमानित कीमत करीब 25.96 लाख रुपये होगी।

Post Views : 294

यह भी पढ़ें

Breaking News!!