image

DU SOL Admission 2022 : सीओएल ने 12वीं उत्तीर्ण के लिए 36 कोर्स में शुरू किया दाखिला

कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग के प्रिंसिपल प्रो. उमाशंकर पांडेय ने बताया कि दाखिले में आवेदन कोई भी बाहरवीं उत्तीर्ण छात्र-छात्रा कर सकते हैं। पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से कराई जाती है।

DU SOL Admission 2022 : दिल्ली विश्वविद्यालय के कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) ने 12वीं उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए कौशल विकास से जुड़े 36 सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी है। हालांकि इसमें कई कोर्स ऐसे हैं, जिनकी फीस रेगुलर कोर्स से ज्यादा है। कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग के प्रिंसिपल प्रो. उमाशंकर पांडेय ने बताया कि दाखिले में आवेदन कोई भी बाहरवीं उत्तीर्ण छात्र-छात्रा कर सकते हैं। पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से कराई जाती है। ये कक्षाएं ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से चलेंगी। इसकी कोई अंतिम तिथि नहीं है। छात्र जैसे ही कोर्स समाप्त करते हैं, दूसरा बैच आ जाता है। कई बार छात्रों की संख्या अधिक होने पर दो बैच बनाए जाते हैं।

कुछ महत्वपूर्ण पाठ्यक्रम:
फोटोग्राफी
इंटीरियर डिज़ाइन

फाइन आर्ट्स एवं डिजिटल आर्ट्स
फैशन डिज़ाइन

वेबसाइट डिजाइनिंग
इवेंट मैनेजमेंट, पब्लिक रिलेशन्स

मास कम्युनिकेशन (जनसंचार)
रेडियो जॉकी, एंकरिंग, टीवी जर्नलिज्म

एक्टिंग
फैशन मॉडलिंग

फिल्ममेकिंग एवं स्क्रीनप्ले
डिजिटल मार्केटिंग

डाटा साइंस एंड मशीन लर्निंग
साइबर सिक्योरिटी एंड एथिकल हैकिंग

एयरपोर्ट मैनेजमेंट
मेडिकल ट्रांसक्रिप्शन

कैसे करें आवेदन?
आवेदन फॉर्म और कोर्स की जानकारी कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग की वेबसाइट col.du.ac.in पर उपलब्ध है। दाखिले के लिए आवेदन करने के लिए फॉर्म ऑफलाइन जमा करना होगा, जिसके लिए कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग (केशवपुरम मेट्रो के नज़दीक) जाया जा सकता है या फिर डाक के जरिए भेजा जा सकता है। किसी भी जानकारी के लिए कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग के दूरभाष नंबर 011-27181469 या व्हाट्सएप नंबर +91-9312237583 पर संपर्क किया जा सकता है।

Post Views : 261

यह भी पढ़ें

Breaking News!!