image

Agra News: चांदी कारीगरों को एनकाउंटर की धमकी देकर वसूले 74 हजार रुपये, तीन सिपाही निलंबित

Agra Police News: आगरा पुलिस के एक चौकी इंचार्ज और दो सिपाहियों पर आरोप लगा है कि पुलिसकर्मियों ने दो चांदी कारीगरों के साथ 74 हजार रुपये और 350 ग्राम चांदी लूट लिए.

UP News: आगरा पुलिस पर गंभीर आरोप लगे हैं. कथित तौर पर थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र के फाउंड्री नगर चौकी इंचार्ज नीलकमल ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर फिल्मी स्टाइल में दो चांदी कारीगरों को रोका और उन्हें ऑल्टो कार में बंधक बनाकर लिया और उनसे पैसे और चांदी लेकर उन्हें कई घंटे बाद छोड़ दिया. दरअसल, हाथरस के बिसाबर कस्बे के रहने वाले धर्मेंद्र और विपिन कुमार चांदी के घुंघरू बनाने के कारीगर हैं और अक्सर उनका आगरा के सेठ गली में चांदी लेने और देने के लिए आना जाना रहता है. 

दिया था एनकाउंटर करने की धमकी
ऐसे में इन पुलिसकर्मियों ने 7 जून को हाथरस रोड पर अपने बुने जाल को बिछाते हुए मुखबिर की सूचना पर बाइक सवार दोनों भाइयों को रोक लिया और चांदी की चोरी के नाम पर पूछताछ किया. फिर एक प्राइवेट गाड़ी में बैठाकर ले गए. बाद में कई घंटे बंधक बनाए रखा और पैसों की डिमांड की. पीड़ित विपिन कुमार का कहना है कि सिपाही कमल चौधरी ने 74 हजार रुपए रिश्वत के लिए और 2260 रुपए जेब से छीन लिए. इसके साथ ही करीब 350 ग्राम चांदी भी छीन ली.  कारीगरों को पुलिस कर्मियों ने धमकी देते हुए कहा कि किसी को बताया तो encounter कर दिया जाएगा. 

पुलिसकर्मियों को किया गया है निलंबित
आज थाना दिवस में एसएसपी आगरा सुधीर कुमार सिंह से पीड़ित मिले और पूरा घटनाक्रम बताया तो एसएसपी आगरा ने उनसे तहरीर ली और एसपी वेस्ट सत्यजीत गुप्ता को जांच के आदेश दिए हैं. वहीं चौकी इंचार्ज फाउंड्री नगर नीलकमल जिसका आज ही थाना ताजगंज की एकता चौकी स्थानांतरण हुआ. उसको और दोनों सिपाहियों कमल चौधरी और आशीष नेहरा को निलंबित कर दिया है. आगरा एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जायेगा.

Post Views : 376

यह भी पढ़ें

Breaking News!!