image

Ways To Know Truth from Cheater Partner : धोखेबाज पार्टनर से सच्चाई उगलवाने के लिए टिप्स

आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर खुद आकर बता दे कि वह आपके भरोसे पर खरा नहीं उतर पाया है और आपको धोखा दे रहा है। यह बात सुनने या कहने में अच्छी लगती है लेकिन यह बात हकीकत से कोसों दूर होती है।

दुनिया के सबसे बड़े दुखों में से एक है कि जब आपको उससे धोखा मिले, जिसे आप दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। जब आपको कहीं से पता चलता है कि पार्टनर आपको धोखा दे रहा था, तो पहले तो इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर खुद आकर बता दे कि वह आपके भरोसे पर खरा नहीं उतर पाया है और आपको धोखा दे रहा है। यह बात सुनने या कहने में अच्छी लगती है लेकिन यह बात हकीकत से कोसों दूर होती है क्योंकि धोखा देने वाला कभी भी अपने मुंह से नहीं बताता कि वह आपको कब से धोखा दे रहा है। फिर भी आप कोशिश कर सकते हैं, कि आपका पार्टनर आपको खुद पूरी सच्चाई बता दे। ऐसे में आप कुछ टिप्स ट्राई कर सकते हैं। 

डायरेक्ट सवाल 
यदि आपका साथी आसानी से कबूल करने को तैयार नहीं है, तो उनसे डायरेक्ट सवाल करें। साथ ही यह भी कहें कि जवाब में आप सिर्फ सच सुनना चाहते हैं। इसके बाद आपका पार्टनर जरूर मान सकता है।

 

बातों को ध्यान से सुनें
आपको अपने पार्टनर की बातों को ऐसे ध्यान से सुनना है कि वह सारी बातें बताने के लिए मोटिवेट हो। यह मोटिवेशन आपके लिए सच जानने का एक तरीका है। आप अगर सच जानना चाहते हैं, तो बिना गुस्से के उनकी बातें ध्यान से सुनें। 

 

गिल्ट महसूस कराएं 
आप अपने साथी को दोषी महसूस करा सकते हैं और उसे स्वीकार कराने में मदद करें कि उन्होंने गलत किया है। ऐसे में आपको यह कहना चाहिए कि आपका पार्टनर क्या वाकई महसूस करता है कि उसने गलत किया है? आपको ऐसा करने के लिए आराम से बात करनी होगी। 

शांति से बात करें
यदि आप अपने साथी पर कठोर, कठोर शब्दों का प्रयोग शुरू करते हैं, तो वे डर के मारे आगे कुछ नहीं कहेगा। इसके बजाय, उनसे बात करते समय खुले और शांत रहें। आपको सच जानने के लिए इतना तो करना ही पड़ेगा। एक बार सच जान लेने के बाद आप कुछ दिनों में रिलेक्स जो सकते हैं।

Post Views : 310

यह भी पढ़ें

Breaking News!!