image

बांग्लादेश से दिल्ली एयरलिफ्ट किया गया कश्मीर का छात्र, पीएम मोदी ने खुद संभाला था मोर्चा

उन्होंने कहा कि पीएमओ ने ब्योरा मांगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यक्तिगत रूप से बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त को फोन किया ताकि छात्र के परिवार को सभी जरूरी सहायता प्रदान की जा सके।

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के एक एमबीबीएस छात्र को सोमवार को विशेष इलाज के लिए बांग्लादेश से एयरलिफ्ट किया। भाजपा नेता रविंदर रैना ने कहा कि एक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद बांग्लादेश के एक अस्पताल में इलाज करा रहे जम्मू कश्मीर के एमबीबीएस छात्र को एयरलिफ्ट कर नई दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। यहां के राजौरी जिले के रहने वाले शोएब लोन ढाका के बारिंद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्र हैं। शोएब का 3 जून को कॉलेज के अपने दो दोस्तों के साथ एक्सीडेंट हो गया था। हादसे में एक की मौत हो गई और शोएब समेत दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

राजौरी जिले के दौरे के दौरान रैना ने छात्र के पिता मोहम्मद अस्कम लोन से मुलाकात की थी। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "राजौरी की अपनी यात्रा के दौरान जैसे ही मुझे उनके पिता से दुर्घटना के बारे में पता चला, मैंने पीएमओ से मदद मांगी। वह कोमा में हैं। उनके माता-पिता मदद चाहते हैं।" 

उन्होंने कहा कि पीएमओ ने ब्योरा मांगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यक्तिगत रूप से बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त को फोन किया ताकि छात्र के परिवार को सभी जरूरी सहायता प्रदान की जा सके। रैना ने कहा कि उच्चायुक्त ढाका के एवर केयर अस्पताल में घायल छात्र को देखने पहुंचे थे और रजौरी में उसके परिवार से संपर्क किया

रैना ने इस संबंध में त्वरित कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। शुऐब के पिता ने कहा कि परिवार ने किसी तरह 10 लाख रुपये का इंतजाम किया था जिसमें लोगों ने योगदान दिया था, लेकिन सारा पैसा उसके इलाज में खर्च हो गया। उसके पिता जम्मू कश्मीर सरकार में चुतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हैं।

शोएब लोन के पिता ने अपने बेटे को ढाका से भारत (दिल्ली) एयरलिफ्ट करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। उनका बेटा शोएब फिलहाल एम्स दिल्ली में भर्ती हैं। शोएब के पिता असलम लोन ने कहा, "वहां पहुंचने पर हमें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। भाषा की बाधा का सामना करना पड़ा और खर्च अधिक था ... हमने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना से संपर्क किया, जिन्होंने हमसे वादा किया कि वह पीएम से बात करेंगे। मोदी हमारे बच्चे को भारत वापस लाएं। मैं पीएम को धन्यवाद देता हूं।"

Post Views : 383

यह भी पढ़ें

Breaking News!!