image

चौथी लहर का डर: फिर कोरोना का गढ़ बन रहा महाराष्ट्र! 10 दिन में 241% बढ़े केस

महाराष्ट्र कोरोना का एक बार फिर गढ़ बन रहा है। यहां 10 दिन के अंदर ही 241 फीसदी केस बढ़ गए। राज्य के कुल मामलों के 61 फीसदी केवल मुंबई से आ रहे हैं। वहीं केरल, महाराष्ट्र और दिल्ली चिंता बढ़ा रहे हैं।

देश में कोरोना एक बार फिर डराने लगा है। लगातार तीसरे दिन एक दिन में 8 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए। देश में ऐक्टिव केस 48 हजार के करीब हो गए हैं। वहीं महाराष्ट्र एक बार फिर से कोरोना का गढ़ बनता जा रहा है। यहां 10 दिनों के भीतर ही कोरोना के मामलों में 241 फीसदी का इजाफा देखा गया। दिल्ली और केरल भी चिंता बढ़ा रहे हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8048 नए मामले रिपोर्ट हुए थे। वहीं 10 मरीजों की मौत हो गई। देश में कुल मामले जितने आए हैं उसके 70 फीसदी केस केवल महाराष्ट्र. केरल और दिल्ली में पाए गए हैं। एक हफ्ते के भीतर महाराष्ट्र में 10 हजार से ज्यादा केस बढ़ गए हैं। राज्य में जितने नए केस आए हैं उसके 61 फीसदी मुंबई में हैं। महाराष्ट्र में संक्रमण दर 7 के करीब पहुंच गई है। 

दिल्ली में डरा रही रफ्तार
राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के केस तेजी से सामने आने लगे हैं। एक सप्ताह में यहां ऐक्टिव केस दोगुने हो गए हैं। इसलिए कोरोना की रफ्तार चिंता का सबब बनती जा रही है। दिल्ली में एक सप्ताह के अंदर कोरोना के 2419 नए मामले सामने आए हैं। रविवार को यहां 735 नए मामले दर्ज किए गए। राजधानी में सक्रियता दर 4 फीसदी हो गई है। वहीं एक दिन में कोरोना ने तीन मरीजों की जान ले ली।

यूपी में भी कोरोना बढ़ाने लगा चिंता
उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। यहां रविवार को 258 नए मामले सामने आए। 
राजधानी लखनऊ में 69 नए केस पाए गए। शनिवार को लखनऊ में 46 केस मिले थे। वहीं एक दिन में 13 केस बढ़ गए। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि कोई भी मरीज गंभीर स्थिति में नहीं है। लोगों को सावधानी बतने की जरूरत है। 

Post Views : 362

यह भी पढ़ें

Breaking News!!