image

कश्मीर में मारे गए हिन्दुओं का श्राद्ध करेंगे अनुपम खेर, कल काशी में आयोजन

कश्मीर में मारे गए हिन्दुओं का काशी में श्राद्ध होगा। हिन्दुओं का प्रतिनिधि अनुपम खेर करेंगे। पिशाच मोचन पर त्रिपिंडी श्राद्ध होगा। सामाजिक संस्था आगमन और ब्रह्म सेना आयोजन करा रही है।

कश्मीर में आतंकवादियों के हाथों मारे गए हिंदुओं के मोक्ष के लिए काशी में पिशाच मोचन तीर्थ पर 15 जून को त्रिपिंडी श्राद्ध होगा। यह श्राद्ध प्रख्यात अभिनेता अनुपम खेर कश्मीरी ब्राह्मणों के प्रतिनिधि के स्वरूप करेंगे।

कश्मीर में हुए नरसंहार में सैकड़ों हिन्दू मारे गये। उनमें से न जाने कितने ऐसे परिवार थे जिनका श्राद्ध तक नहीं हुआ। सनातन धर्म के मान्यता के अनुसार अकाल मृत्यु के उपरांत कर्मकांड करना अनिवार्य होता है। इसके लिए शास्त्रों में त्रिपिंडी श्राद्ध और नारायण बलि का प्रावधान है।

सामाजिक संस्था आगमन और ब्रह्म सेना की ओर से होने वाले त्रिपिंडी श्राद्ध के मुख्य यजमान डॉ संतोष ओझा ने बताया कि श्राद्धकर्म पं. श्रीनाथ पाठक उर्फ रानी गुरु के आचार्यत्व में होगा। कुल नौ वैदिक ब्राह्मण यह अनुष्ठान कराएंगे। अनुष्ठान में भाग लेने के लिए अनुपम खेर 14 जून की रात्रि में बनारस पहुंच जाएंगे। इस विशेष अनुष्ठान में काशी सहित विभिन्न राज्यों के धर्माचार्य और विद्वान शामिल होंगे।  

यह भी पढ़ें

Breaking News!!