image

केरल सरकार ने OBC सूची में नौ और समुदायों को शामिल करने का किया फैसला

ओबीसी सूची में 9 और समुदायों को शामिल करके के अलावा बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कोल्लम, त्रिशूर और कन्नूर ग्रामीण पुलिस जिलों में राज्य विशेष शाखा टुकड़ियों की स्थापना का भी निर्णय लिया गया।

केरल सरकार ने राज्य की अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) की सूची में नौ और समुदायों को शामिल करने का फैसला किया है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कुरुक्कल- गुरुकल, चेट्टियार, हिंदू चेट्टी, पप्पडा चेट्टी, कुमारा क्षत्रिय, पुलुवा गौंडर, वेट्टुवा गौंडर, पडायाची गौंडर और कवीलिया गौंडर को राज्य की ओबीसी सूची में शामिल करने का निर्णय लिया गया।

इस साल फरवरी में केरल सरकार ने दक्षिण भारतीय यूनाइटेड चर्च (एसआईयूसी) से संबंधित लोगों को छोड़कर ईसाई नाडर समुदाय को राज्य की ओबीसी सूची में शामिल किया था। संसद द्वारा संविधान में 127वें संशोधन के पारित किए जाने के बाद राज्यों द्वारा पिछड़े समुदायों को ओबीसी सूची में शामिल करने की शक्ति हासिल करने के बाद यह निर्णय लिए गए थे।

इसके लिए पुलिस उपाधीक्षक के तीन पद सृजित किए जाएंगे। इसके अलावा सरकार ने मालाबार कैंसर केंद्र का नाम बदलकर उसे पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ ऑन्कोलॉजी साइंसेज एंड रिसर्च घोषित करने का भी फैसला किया।

Post Views : 366

यह भी पढ़ें

Breaking News!!