image

IPL 2022 में 413 रन बनाने वाले इस 31 वर्षीय खिलाड़ी को पहली बार मिली टीम इंडिया में जगह

आईपीएल 2022 में दमदार प्रदर्शन करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है। आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में उनको टीम में जगह मिली है।

2010 से घरेलू क्रिकेट और 2017 से आईपीएल खेल रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को आखिरकार भारतीय टीम में जगह मिल ही गई। 31 वर्षीय इस बल्लेबाज को आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है। ये पहली बार है, जब इस खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए चुना गया है। इसके पीछे का कारण ये है कि वे आईपीएल में लगातार रन बनाते आ रहे हैं।  

बुधवार की देर शाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आयरलैंड के दौरे के लिए टी20 टीम का ऐलान किया। चयनकर्ताओं ने 17 सदस्यीय टीम का चयन किया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेल रहे 16 में से 14 खिलाड़ी इसका हिस्सा थे, जबकि टीम में तीन नए नाम थे और इनमें एक नाम राहुल त्रिपाठी का भी था, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं चुना गया था। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शायद राहुल त्रिपाठी को इसलिए नहीं चुना गया था, क्योंकि नंबर तीन के लिए टीम इंडिया के पास श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज थे। चूंकि, अब श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत इंग्लैंड के दौरे पर जाने की वजह से इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं तो फिर सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को चुना गया है। हालांकि, उनको मौका मिलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में कुल 413 रन बनाए थे। उनका औसत सीजन में 37.55 का था, जबकि 158.24 के स्ट्राइकरेट से उन्होंने ये रन बनाए थे। इन 14 मैचों में उन्होंने 40 चौके और 20 छक्के जड़े थे। आईपीएल के 15वें सीजन में उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े थे। आईपीएल 2021 में उन्होंने केकेआर के लिए 16 पारियों में 397 रन बनाए थे।  

टीम में एकमात्र नया चेहरा महाराष्ट्र के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी हैं और उन्होंने पहली बार भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद पीटीआई से बात करते हुए कहा, ''मैं बहुत खुश हूं कि चयनकर्ताओं और सभी ने मुझ पर भरोसा किया और मैंने जो भी मेहनत की थी, वह रंग लाई। उम्मीद है कि खेलने का मौका मिलने पर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूंगा।''

Post Views : 324

यह भी पढ़ें

Breaking News!!