image

जबरन वसूली के लिए बिश्नोई गिरोह की लिस्ट में था करण जौहर का नाम; गिरफ्तार कांबले ने जांच में किया दावा

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य सिद्धेश कांबले उर्फ महाकाल ने पुलिस की जांच टीम के सामने कई राज खोला है। कांबले ने बताया है कि बिश्नोई गिरोह की जबरन वसूली की सूची में करण जौहर का नाम था।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य सिद्धेश कांबले उर्फ महाकाल ने जांचकर्ताओं को बताया कि बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर का नाम उन लोगों की सूची में शामिल था, जिनसे गिरोह जबरन वसूली करना चाहता था। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।  हालांकि, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन दावों की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। कांबले, संतोष जाधव का करीबी सहयोगी है जो (जाधव) पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में एक संदिग्ध शूटर है तथा हत्या की साजिश से बखूबी अवगत है। 

कांबले पुणे में पहले से दर्ज एक मामले में जिले की ग्रामीण पुलिस की हिरासत में है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ, पंजाब पुलिस और मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के दलों ने मूसेवाला हत्या मामला तथा अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को इस महीने की शुरूआत में मिले धमकी भरे पत्र के सिलसिले में उससे पूछताछ की है। 

मूसेवाला हत्या कांड की साजिश को लेकर कई खुलासा

अधिकारी ने बताया कि जांच टीम के समक्ष दिए अपने बयानों में कांबले ने मूसेवाला हत्या कांड की साजिश के बारे में कई सूचनाओं का खुलासा किया है तथा उसने जाधव और नागनाथ सूर्यवंशी को हत्या में संलिप्त बताया। अधिकारी ने कहा कि उसने बिश्नोई गिरोह की भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि गिरोह ने जौहर को धमकी देकर उनसे कथित तौर पर करीब पांच करोड़़ रुपए की जबरन वसूली करने की साजिश रची थी।

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने दी जानकारी

कांबले के बयान के मुताबिक, कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के भाई विक्रम बराड़ ने इस बारे में उससे इंस्टाग्राम और सिग्नल ऐप पर चर्चा की थी। अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ की तस्करी में संलिप्त एक महिला और सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ की बेअदबी करने वाला एक चिकित्सक का नाम भी सूची में शामिल था। उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी अब भी काम्बले के दावों का सत्यापन कर रहे हैं।

Post Views : 334

यह भी पढ़ें

Breaking News!!