image

बाढ़ से बांग्लादेश का बुरा हाल, अब तक 25 लोगों की मौत और 40 लाख लोग फंसे

बांग्लादेश में लगातार हो रही बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बांग्लादेश के अधिकारियों ने बताया है कि बाढ़ के कारण अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोगों के घर डूब चुके हैं।

बांग्लादेश में लगातार हो रही बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बांग्लादेश की प्रमुख नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। बांग्लादेश के अधिकारियों ने बताया है कि बाढ़ के कारण अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोगों के घर डूब चुके हैं। उत्तरी बांग्लादेश के लालमोनिरहाट, कुरीग्राम, नीलफामरी और रंगपुर जिलों में बाढ़ की स्थिति बिगड़ने की आशंका है।लगातार हो रही बारिश के बाद बांग्लादेश की प्रमुख नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिससे बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बांग्लादेश में बाढ़ के कारण अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोगों के घर डूब चुके हैं। उत्तरी बांग्लादेश के लालमोनिरहाट, कुरीग्राम, नीलफामरी और रंगपुर जिलों में बाढ़ की स्थिति बिगड़ने की आशंका है।
बाढ़ के कारण करीब 40 लाख लोग फंसे हुए हैं। बांग्लादेश सरकार को पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए सेना को उतारना पड़ा है। पिछले 24 घंटे में तूफान के कारण बिजली गिरने से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। इसके साह ही चटगांव में भूस्खलन से चार लोगों की मौत हो चुकी है। और लगभग पूरे क्षेत्र में बिजली नहीं है। बाढ़ के कारण बांग्लादेश के तीसरे सबसे बड़े इंटरनेशल एयरपोर्ट सिलहट को बंद करना पड़ा है।मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले दो दिनों में बांग्लादेश और उत्तर-पूर्वी भारत में भयंकर बारिश होने की आशंका है। ऐसे में बाढ़ से स्थिति और खराब हो सकती है। 

बाढ़ में 40 लाख लोग फंसे

न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट बताती है कि बाढ़ के कारण करीब 40 लाख लोग फंसे हुए हैं। बांग्लादेश सरकार को पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए सेना को उतारना पड़ा है। पिछले 24 घंटे में तूफान के कारण बिजली गिरने से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। इसके साह ही चटगांव में भूस्खलन से चार लोगों की मौत हो चुकी है।

बाढ़ के कारण सिलहट एयरपोर्ट बंद

सिलहट क्षेत्र के मुख्य सरकारी प्रशासक मुशर्रफ हुसैन ने बताया है कि 18 जून की सुबह से बाढ़ की स्थिति बिगड़ गई है। बाढ़ के पानी में 40 लाख से अधिक लोग फंसे हुए हैं और लगभग पूरे क्षेत्र में बिजली नहीं है। बाढ़ के कारण बांग्लादेश के तीसरे सबसे बड़े इंटरनेशल एयरपोर्ट सिलहट को बंद करना पड़ा है।

Post Views : 264

यह भी पढ़ें

Breaking News!!