image

टनल का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी, कूड़ा दिखा तो खुद उठाकर डस्टबिन में डाला

इस टनल और छह अंडरपास के जरिए एक लाख से ज्यादा यात्रियों के लिए यातायात आसान हो जाएगा। आईटीओ पर लगने वाला जाम भी खत्म होगा।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (3 अक्टूबर) को दुनिया की सबसे लंबी हाइवे टनल 'अटल सुरंग' (Atal Tunnel) का उद्घाटन किया। अटल टनल 9.02 किलोमीटर लंबी और 10.5 मीटर चौड़ी है। अटल टनल का रोहतांग में उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसका मुआयना पैदल चलकर और खुली गाड़ी में खड़े होकर दोनों तरह से किया। इस टनल से मनाली और केलांग के बीच की दूरी 3-4 घंटे कम हो जाएगी। पीएम मोदी की अटल टनल उद्घाटन समारोह की तस्वीरें भी सामने आई है। दिसको लेकर वो चर्चा में रहें। लेकिन इस कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसको लेकर पीएम मोदी सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रगति मैदान के एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर और छह अंडरपास का उद्घाटन किया। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य प्रगति मैदान में विकसित किए जा रहे प्रदर्शनी और सम्मेलन केंद्र तक लोगों को परेशानी मुक्त और सुगम पहुंच प्रदान करना है। इसी बीच वहां से एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पीएम मोदी पास में पड़ा कूड़ा उठाते हुए दिख रहे हैं।

दरअसल, एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिख रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी टनल में बने आर्ट-वर्क को देखते हुए पैदल चलते हुए आते हैं। इसी दौरान उन्हें सड़क के किनारे कुछ कचरा दिखता है। वो खुद उसे उठा लेते हैं और आगे बढ़ जाते हैं। कुछ दूर चलने पर पानी की एक खाली बोतल पड़ी हुई दिखती है। पीएम मोदी उसे भी उठाकर अपने हाथ में रख लेते हैं और उसे डस्टबिन में डाल देते हैं।

पीएम मोदी के इस वीडियो पर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि पीएम मोदी का यह अंदाज दिखा रहा है कि वे स्वच्छता के लिए कितने प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही वे लोगों को संदेश भी दे रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन पीएम मोदी के प्रमुख अभियानों में से एक रहा है। इसके जरिए उन्होंने देशवासियों को साफ-सफाई के प्रति जागरुक किया।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रगति मैदान के एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर और छह अंडरपास का उद्घाटन किया। इसे 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है। इस टनल और छह अंडरपास के जरिए एक लाख से ज्यादा यात्रियों के लिए यातायात आसान हो जाएगा। आईटीओ पर लगने वाला जाम भी खत्म होगा। 

Post Views : 282

यह भी पढ़ें

Breaking News!!