image

आगरा में आज कोविड के 7 नये मरीज

आज कोविड के 7 नये मरीज आगरा में मिले ।

आगरा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि कोविड के जनपद आगhरा में आज लगभग 2866 सैम्पल लिए गये  जिनमें से कोरोना के 7 नये पौजीटिव मरीज मिले हैं ।
              इन 7 कोरोना के नये मरीजों में 1 मरीज ग्रामीण क्षेत्र से और 6 मरीज शहरी क्षेत्रों से हैं जिनमें से सभी 3 पुरुष और 4 महिला मरीज हैं । 18 से 45  की आयु के 4 मरीज एवं 45 से 60 वर्ष का 1 मरीज और 60 से अधिक आयु के 2 मरीज हैं । ये मरीज  शहरी क्षेत्रों के शमशाबाद रोड़ , बिल्लोचपुरा , कमला नगर से हैं ।
         किसी भी तरह के जुकाम बुखार या खांसी के लक्षण होने पर तुरंत ही नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर चिकित्सक से परामर्श कर अपना इलाज कराना चाहिए अपना कोविड सैम्पलिंग कराकर जांच अवश्य करा लेना चाहिए ताकि मालूम हो जाय कोविड है भी अथवा नहीं यदि कोरोना है तो सरकार के नियमों के अनुसार  अपना इलाज कराना चाहिए यदि कोरोना पौजीटिव नहीं है तब भी हमें सतर्क रहना चाहिए ।
        कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए यदि अपने दैनिक कार्यों को करते रहेंगे तो कोरोना जैसी घातक बीमारियों से स्वयं को और अपने आपको सुरक्षित कर सकते हैं ।
      कोविड सम्बन्धित किसी भी आवश्यक जानकारी एवं सहायता के लिए आप मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के एकीकृत कोविड कमाण्ड नियन्त्रण केंद्र के फौन नंम्बर 0562 - 2600412 एवं मोबाइल नं 9458569043 पर 24 घन्टे सम्पर्क कर सकते हैं । चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग स्वास्थ्य विभाग जनता की सेवा में 24 घन्टे तैयार रहता हैं।

Post Views : 329

यह भी पढ़ें

Breaking News!!