image

पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों पर बिफरे विधायक चौधरी बाबूलाल

घटिया सामग्री से बनाई विधायक निधि से स्वीकृत सड़​क, अधिकारियों को दोबारा सड़क बनाने के दिए निर्देश

Agra (Uttar Pradesh, India). फतेहपुर सीकरी से भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल मंगलवार को पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों पर बिफर पड़े। विधायक बाबूलाल ने अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई। चौधरी बाबूलाल ग्रामीणों की शिकायत पर विधायक निधि से स्वीकृत सड़​क की जांच के लिए अधिकारियों के साथ गांव हंसपुरा में पहुंचे थे। सड़क में घटिया सामग्री का प्रयोग पाये जाने पर ग्रामीणों के सामने ही ​अधिकारियों पर बिफर पड़े। विधायक ने अधिकारियों को जल्द से जल्द सड़क को दोबारा सही सामग्री से बनाने के आदेश दिए हैं।

विकास खंड़ फतेहपुर सीकरी के गांव हंसपुरा में नहर से लेकर गांव तक का मुख्य रास्ता करीब एक किलो मीटर का है। सड़क पूरी टूट चुकी है। क्षेत्रीय विधायक चौधरी बाबूलाल अपनी निधि से नई सड़क डलवा रहे हैं। ठेकेदार द्वारा सिर्फ 600 मीटर के रास्ते पर ही नई सड़क डाली जा रही है। उसमें भी ठेकेदार घटिया सामग्री का प्रयोग कर रहा है। जिसके कारण नई सड़क जगह-जगह से उखड़ रही है। इस पर ग्रामीणों में ​ठेकेदार के खिलाफ काफी रोष है। उन्होंने आठ दिन पूर्व कार्य को बंद करा दिया। वहीं विधायक चौधरी बाबूलाल से घटिया सामग्री बनाये जा रहे रोड़ की जानकारी दी।

पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को लेकर पहुंचे विधायक
ग्रामीणों की शिकायत पर क्षेत्रीय विधायक चौधरी बाबूलाल मंगलवार को पीडब्ल्यूडी विभाग के चीफ इंजीनियर संजीव भारद्धाज एवं अन्य अधिकारियों को लेकर गांव हंसपुरा में पहुंच गए। मौके पर ग्रामीण भी आ गए। विधायक ने स्वयं ही सड़क की गुणवत्ता की जांच की। जांच में विधायक ने पाया गया कि रोड़ घटिया सामग्री से बनाया गया है। ग्रामीणों के सामने ही विधायक ​अधिकारियों पर बिफर पड़े। वहीं विधायक चौधरी बाबूलाल ने अधिकारियों को जल्द से जल्द दोबारा सड़क डालने के निर्देश दिए।

ये बोले पीडब्ल्यूडी विभाग के चीफ इंजीनियर
पीडब्ल्यूडी विभाग के चीफ इंजीनियर संजीव भारद्धाज ने बताया है कि ठेकेदार द्वारा गलत कार्य किया गया है। ठेकेदार को दोबारा सही सामग्री के साथ रोड़ डालने के आदेश दिए हैं। ठेकेदार के खिलाफ जांच चल रही है। जांच के बाद ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी। जो टूकड़ा छूटा हुआ है उसका प्रस्ताव दोबारा भेजा जाएगा। क्योंकि उसे लेकर कोर्ट में कोई विवाद चल रहा था।

 

इस दौरान पीडब्ल्यूडी विभाग के अधीक्षण अभियंता आनंद कुमार, अधिशासी अभियंता शरद कुमार, एई नीरज सक्सेना, जेई विजय वर्मा, जिला पंचायत सदस्य होशियार सिंह, भाजपा नेता गुड्डा चौधरी, समाजसेवी सुनील पाराशर, राजेंद्र उपाध्याय, श्याम बिहारी पाराशर, डा. ओंकार शर्मा, नंदकुमार, चोब सिंह, घनश्याम, पुरुषोत्तम, रमेश चंद, फौरन सिंह, कल्याण सिं​ह आदि लोग उपस्थित रहे।

Post Views : 219

यह भी पढ़ें

Breaking News!!