image

NSA अजीत डोभाल ने पाकिस्‍तान और चीन दोनों को चेताया: कहा, अब वो भारत नहीं… मूड बदल गया है

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान के साथ सामान्य संबंध हो सकते हैं लेकिन आतंकवाद के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा है कि जब भारत पाक के साथ सामान्य संबंधों की बात करता है तो इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आतंकवाद को बर्दाश्त करेगा। डोभाल ने यह बात न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जब पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए -मोहम्मद ने आत्मघाती हमला करवाया था और 40 जवानों की जान चली गई थी, उसके बाद ही कश्मीर का मूड बदल गया था। 

उन्होंने कहा, '2019 के बाद कश्मीरी लोगों का मूड बदल गया था। लोग पाकिस्तान और आतंकवाद के समर्थन में नहीं थे। जब भी बंद का आह्वान किया जाता था तो लोगों का समर्थन नहीं मिलता था। कुछ युवाओं को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है लेकन हम उन्हें रास्ते पर लाने की कोशिश में लगे हैं। कुछ आतंकी संगठन अब भी वहां ऐक्टिव हैं लेकिन हम उनसे लड़ रहे हैं।'

NSA ने कश्मीरी पंडितों पर टारगेट अटैक को लेकर कहा कि सरकार ने इस मामले में कदम उठाए हैं और भविष्य में पुख्ता समाधान निकलेगा। आतंकियों पर हमलावर होना बहुत जरूरी है। उन्होंने सीमा पर चीन के साथ विवाद को लेकर कहा कि यह विवाद बहुत पुराना है। हमारे इरादे बहुत क्लियर हैं। उन्हें भी पता है कि हम कोई गलत बात बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इस इंटरव्यू में एनएसए ने सरकार की नई योजना अग्निपथ के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि योजना को वापस नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह योजना प्रधानमंत्री मोदी का मजबूत भारत बनाने का इरादा है। उन्होंने कहा कि भविष्य में आने वाली चुनौतियों का सामना करने क लिए तैयार रहना बहुत जरूरी है।

Post Views : 293

यह भी पढ़ें

Breaking News!!