image

आगरा में आज कोविड के 5 नये मरीज मिले

आगरा में आज 2532  सेम्पिल लिए गये जिनमें से  कोरोना के 5 नये संक्रमित व्यक्ति मिले सब्जी विक्रेताओं में संक्रमण प्रशासन के लिए चुनौती, अब तक यहां 20 ऐसे संक्रमित मिले ताजनगरी के 197 मरीज स्वस्थ हुए, यहां अब तक 15 की गई जान

आगरा। आगरा में मिले 5 कोरोना के संक्रमितों में से 1 जनपद मैनपुरी का है ।
         मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव का आगरा की जनता से कहना है कि कोविड के केस जनपद में निकल रहे हैं आज जनपद आगरा में कोरोना के 5 संक्रमित मिले हैं जिनमें से 1 संक्रमित व्यक्ति जनपद आगरा के बाहर के भी निकला हैं  जोकि जनपद मैनपुरी का हैं अतः संक्रमण आगरा से लगे हुए जनपदों में हैं या ये कहना त्रुटि पूर्ण नहीं होगा कि पड़ोसी जनपदों से संक्रमण आगरा में फैल रहा है जो कि एक चिन्ता का विषय है इस पर गंभीरता से सोचना पड़ेगा और उसमें एक अहम भूमिका भी निभाने की जिम्मेदारी आप जनपद आगरा की जनता पर ही है । जिसमें आपको सजग रहना होगा आपके यहां आने वाले मेहमान को कोरोना संदिग्ध मानते हुए उसके स्वास्थ्य की जानकारी भी रखनी होगी यदि उसमें सर्दी , खांसी, जुकाम , बुखार के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत चिकित्सक को दिखाना होगा और उसकी कोविड की जांच भी तुरन्त करानी होगी और कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही अपने घर में प्रवेश कराना होगा किसी कारण यदि आप ऐसा नहीं करा पाते हैं शर्माते हैं या झिझकते हैं तो आपके परिवार और समाज के लिए कोरोना के दृष्टिकोण से घातक सिद्ध हो सकता है और एक भयावह स्थिति पैदा हो सकती है। इसलिए आप निसंकोच हमारे चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की सहायता ले सकते हैं जिसके लिए आप हमारे विभाग के चौबीस घंटे कार्य करने वाले कोविड कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर फौन नम्बर पर सम्पर्क कर सलाह ले सकते हैं ।
     जनपद आगरा में आज 2532  सेम्पिल लिए गये जिनमें से  कोरोना के 5 नये संक्रमित व्यक्ति मिले हैं ।
              इन 5 कोरोना के नये संक्रमितों में से 1 ग्रामीण क्षेत्र जो कि जनपद मैनपुरी एवं 4 शहरी क्षेत्रों से है । 
      कोरोना के 5 के संक्रमितो में  1 महिला और 4 पुरुष हैं जिनमें18 से 45 आयु के 3 संक्रमित 45 से 60 वर्ष की उम्र का 1 एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र का 1 संक्रमित व्यक्ति मिला है ।
          इन संक्रमितों में सिकन्दरा , एस एन मेडिकल कॉलेज आदि क्षेत्रों से हैं ।
         कोविड सम्बन्धित किसी भी आवश्यक जानकारी एवं सहायता के लिए आप मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के एकीकृत कोविड कमाण्ड नियन्त्रण केंद्र के फौन नंम्बर 0562 - 2600412 एवं मोबाइल नं 9458569043 पर 24 घन्टे सम्पर्क कर सकते हैं । चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग स्वास्थ्य विभाग जनता की सेवा में 24 घन्टे तैयार रहता हैं।

Post Views : 326

यह भी पढ़ें

Breaking News!!