image

आज Max Healthcare और Godrej Consumer सहित इन शेयरों पर खेल सकते हैं दांव, दिख रहे तेजी के बड़े संकेत

Share Market Prediction : जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Kohinoor Foods, Akshar Spintex Limited, Axita Cotton Limited, Dangee Dums Limited और Elecon Engineering Company Limited शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

 

नई दिल्ली : दो कारोबारी सत्रों में तेजी के बाद घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को भारी गिरावट दर्ज की गई थी। वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख और विदेशी निवेशकों की लगातार निकासी के कारण बाजार में गिरावट आई। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स बुधवार को 709.54 अंक यानी 1.35 फीसदी की गिरावट के साथ 51,822.53 अंक पर बंद हुआ था। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी (Nifty) भी बुधवार को 225.50 अंक यानी 1.44 फीसदी गिरकर 15,413.30 अंक पर बंद हुआ था। आइए जानते हैं कि आज बाजार में कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Suprajit Engineering, Max Healthcare, Godrej Consumer, Ramco Cements, Jyothy Labs और CCL Products पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत
एमएसीडी (MACD) ने Varun Beverages, Emami, DCM Shriram, Westlife Dev और Cera Sanitary शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।
जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Kohinoor Foods, Akshar Spintex Limited, Axita Cotton Limited, Dangee Dums Limited और Elecon Engineering Company Limited शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव
जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें UPL, Tata Steel, IndusInd Bank और Axis Bank शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।
 

Post Views : 316

यह भी पढ़ें

Breaking News!!