image

प्यार का इजहार करने से पहले इन 4 बातों पर जरूर दें ध्यान, वरना होगा बड़ा अफसोस

अगर आप प्रपोज करने जा रहे हैं, तो इन खास बातों का ध्यान जरूर रखें। कुछ जरूरी बातें जान लें, ताकि आपको बाद में पछताना न पड़ें।

 

इस बात में कोई दोराय नहीं हैं कि जब किसी से प्यार होता है, तो आप जल्द से जल्द उनसे अपने दिल की बात कह देना चाहते हैं। आप उन्हें बता देना चाहते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। लेकिन एक रिश्ते को चलाने के लिए सिर्फ प्यार ही काफी नहीं होता बल्कि उस शख्स से जुड़ी कुछ खास बातें भी शामिल होती हैं। इसीलिए प्रपोज करने से पहले कुछ खास

​रिस्पेक्ट करना न भूलें

आप किसी से प्यार करते हैं, लेकिन वह अगर आपके लिए वही फील नहीं करते हैं फिर भी आप उनकी रिस्पेक्ट करना न भूलें। आपको पता होना चाहिए कि भले ही कोई आपसे प्यार नहीं करता, लेकिन उनका सम्मान करना आपका पहला फर्ज है। उनकी भावनाओं की कद्र करना आपकी पहली जिम्मेदारी है। ये आपको एक अच्छा इंसान बनाता है, जो शायद बाद में उन्हें आपकी फीलिंग का एहसास करा दे।

​साथी के बारे में लें पूरी जानकारी

जिससे भी आप प्यार करते हैं, उसके बारे में आपको सब पता होना बेहद जरूरी है। अफने दिल की बात कहने से पहले, आपको उनके बारे में कुछ जरूर बातें पता कर लेनी चाहिए जैसे उनके घर में कौन-कौन है। उनका प्रोफेशन क्या है। साथी के नजरिए को पहले जानने का प्रयास करें, जिससे आगे चलकर आपको परेशानी का सामना न करना पड़े।

​रिलेशनशिप स्टेट्स के बारे में भी पता करें

कई बार आप तो किसी को प्रपोज करने का मन बना रहे होते हैं, लेकिन वह खुद किसी औऱ के साथ रिलेशनशिप में होते हैं, तब आपको तकलीफ पहुंचती है। इससे अच्छा है कि आप पहले ही उनसे इस बारे में बात कर लें और जान लें कि वह सिंगल है भी या नहीं। अगर आप उनके अच्छे दोस्त हैं, तो उनके स्टेटस के बारे में जानने से आपकी फ्रेंडशिप नहीं खराब होगी।

​दोस्ती है बेहद जरूरी

आप जिससे भी प्यार करते हैं, उन्हें प्रपोज करने से पहले उनके साथ दोस्ती का रिश्ता बनाएं। इससे आपको उन्हें समझने में मदद मिलेगी और आपको उनकी पसंद-नापसंद के बारे में भी पता चल सकेगा। दोस्ती एक ऐसा रिश्ता होता है, जो पार्टनर्स के बीच मजबूती लाता है। ऐसे में फ्रेंडशिप के बाद जब आप उन्हें प्रपोज करेंगे, तो हो सकता है कि वे आपके भावनाओं को आसानी से समझ सकें।

बातों पर ध्यान जरूर देना चाहिए, ताकि बाद में आपको पछताना न पड़े। हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनपर अक्सर आपका गौर नहीं जाता है। (फोटोज साभार - इंडिया टाइम्स)

Post Views : 311

यह भी पढ़ें

Breaking News!!