image

'मुझे मेरे पिता से कोई रिश्ता नहीं रखना', सेक्स और नाम बदलना चाहती है एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी

एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी पिता से तोड़ना चाहती है रिश्ता कोर्ट में याचिका दायर कर की नाम और लिंग बदलने की मांग कहा- महिला के रूप में मिले नई पहचान और मांगा नया नाम

वाशिंगटन : दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क एक सफल बिजनसमैन हैं लेकिन उनका निजी जीवन विवादों से भरा हुआ है। मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने कानूनी रूप से अपना नाम और लिंग बदलने की मांग की है। बेटी का कहना है कि वह अपने 'बायोलॉजिकल फादर' (Biological Father) से किसी भी तरह का संबंध नहीं रखना चाहती। मस्क की 18 साल की बेटी ने महिला के रूप में पहचान और 'विवियन जेना विल्सन' नाम की मांग की है। अब तक उसे जेवियर अलेक्जेंडर मस्क के नाम से जाना जाता था

खबर के अनुसार मस्क की बेटी ने सैंटा मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में नाम बदलने और नया बर्थ सर्टिफिकेट जारी करने की याचिका दायर की है। उसने अप्रैल में यह याचिका दायर की थी जो अब खबरों में है। हालांकि मस्क और उनकी बेटी के बीच विवाद के बारे में अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने भी अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। विवियन की मां कनाडाई लेखिका जस्टिन विल्सन और एलन मस्क की शादी साल 2000 में हुई थी और 2008 में दोनों का तलाक हो गया।

एलन मस्क के कितने बच्चे?
दोनों का पहला बच्चा, नेवादा, 2002 में पैदा हुआ था और 10 हफ्तों के बाद ही SIDS (Sudden Infant Death Syndrome) से उसकी मौत हो गई। इसके बाद दोनों के दो जुड़वा बेटे, जेवियर और ग्रिफिन, और तीन लड़के डेमियन, काई और सैक्सन पैदा हुए। मस्क के दो बच्चे और हैं, X Æ A-Xii और Exa Dark Sideræl, जिनकी मां गायिका ग्रिम्स हैं, जिनके साथ वह ऑन-ऑफ रिलेशनशिप में थे।

मस्क को कहा जाता है 'एंटी-गे'
एलन मस्क के बच्चे उनकी तुलना में बेहद कम चर्चा में रहते हैं। फादर्स डे के दिन उन्होंने ट्वीट किया था कि वह अपने सभी बच्चों से प्यार करते हैं। लेकिन अब अपने पिता से रिश्ता तोड़ने की मांग को लेकर मस्क की बेटी सुर्खियों में है। एलन मस्क अक्सर कई ट्रांसजेंडर मुद्दों पर मुखर रहे हैं और कई विवादों में उन्हें 'एंटी-गे' भी करार दिया गया है। उन्होंने कहा था कि वह फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस के फैन हैं जिन्होंने कथित 'Don't Say Gay' बिल पेश किया था।

Post Views : 287

यह भी पढ़ें

Breaking News!!