image

दो मंदिरों पर कब्जे में मुख्तार बाबा के कुनबे समेत 26 पर तीन रिपोर्ट, बड़ा कारोबारी आबिद रहमान भी मंदिर का फर्जी हिबानामा करने में फंसा

नई सड़क हिंसा में जफर हयात हाशमी को फंडिंग करने के आरोपित बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा का पूरा कुनबा मुकदमों में फंस गया है। पुलिस ने मुख्तार, उसके बेटे-बेटी, मां समेत 26 पर तीन FIR दर्ज की है

नई सड़क हिंसा में जफर हयात हाशमी को फंडिंग करने के आरोपित बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार अहमद उर्फ मुख्तार बाबा का पूरा कुनबा मुकदमों में फंस गया है। बुधवार को पुलिस ने मुख्तार, उसके बेटे-बेटी, मां समेत 26 लोगों पर तीन एफआईआर दर्ज  की हैं। इन पर रामजानकी मंदिर, प्रेमनगर शिवमंदिर पर कब्जा करने का आरोप है। इन मुकदमों की तहरीरें जन शिकायत प्रकोष्ठ के जरिए पुलिस तक पहुंची थी। पुलिस जेल में बंद मुख्तार के बयान दर्ज करेगी।

बजरिया थाने में जूनियर हाईस्कूल बिनौर के प्रिंसिपल अदीबुल कदर ने पहली रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें मौलाबख्श, शिवचरन गुप्ता, मुख्तार बाबा की मां हाजरा बेगम, मुमताज अहमद, मुश्ताक अहमद आदि को नामजद किया गया है। शत्रु संपत्ति संरक्षण संघर्ष समिति के सचिव अदीबुल कदर ने कहा है कि रामजानकी मंदिर परिसर में तमाम किराएदार थे। 1931 के दंगे के बाद हिंदू पलायन कर गए। पुजारी पूजापाठ करते रहे। धोखाधड़ी कर मंदिर परिसर मौलाबख्श ने अपने नाम करा लिया। फिर फर्जी हिबानामा के जरिए पाकिस्तानी नाबालिग आबिद रहमान के नाम संपत्ति दर्ज करा दी। आबिद के जरिए संपत्ति मुख्तार बाबा की मां हाजरा बेगम के नाम बैनामा कर दी। मुख्तार, उसके भाई मुमताज और मुश्ताक ने इसे अपने नाम करा लिया। किराएदार जबरन बाहर कर बाबा स्वीट हाउस बना लिया।

किराएदार ने कराया दूसरा मुकदमा
रामजानकी मंदिर का पूर्व किराएदार कंघी मोहाल निवासी एहसानउलहक अंसारी ने बजरिया थाने में मुख्तार बाबा, छुट्टन, सलाउद्दीन, मुबीन, महबूब आलम, महमूद उमर और तीन अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें उसने कहा है कि वह मंदिर परिसर में पुश्तैनी किराएदार था। मंदिर की संपत्ति संख्या 99/14 थी, जो आरोपितों ने फर्जीवाड़ा कर नगर निगम में 99/14ए में दर्ज करा ली। मुख्तार ने उससे जबरन दुकान खाली करा ली थीं।

शिव मंदिर पर ऐसे किया कब्जा
प्रेमनगर निवासी उदय शंकर निगम ने चमनगंज थाने में मुख्तार बाबा, उमर और मुख्तार बाबा की बेटी बेकनगंज निवासी नाज आयशा के खिलाफ चमनगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। निगम के मुताबिक मकान नंबर 88/52 शिव सहाय रोड प्रेम नगर में प्राचीन शिव मंदिर है। परिक्रमा करने के लिए इसी परिसर में एक कुआं भी बना है। नगर निगम में यह टेंपल आफ महावीर प्रसाद दर्ज है। पंचशाला में किराए के स्थान पर फ्री दर्ज है। मुख्तार बाबा ने मंदिर की जगह कोठरी दर्शाते हुए उसे अपनी बेटी नाज आयशा के नाम रजिस्ट्री करा ली है। इससे यहां पर हर वक्त तनाव का माहौल रहता है। इंस्पेक्टर चमनगंज ने बताया कि धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाने और षड्यंत्र की एफआईआर दर्ज की गई है।

Post Views : 365

यह भी पढ़ें

Breaking News!!