image

भारतीय दूतावास की सुरक्षा पर देंगे विशेष ध्यान, बोले तालिबान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी

अफगानिस्तान तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी ने फिर कहा है कि तालिबान अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास और वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने को तैयार है। अफगानिस्तान पर तालिबान द्वारा कब्जा किए जाने के बाद से ही तालिबान ने लगातार कहा है कि वह भारत से बेहतर संबंध चाहता है। अब अफगानिस्तान तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने कहा है कि तालिबान अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास और वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देगा।

अफगानिस्तान पर तालिबान द्वारा कब्जा किए जाने के बाद से ही तालिबान ने लगातार कहा है कि वह भारत से बेहतर संबंध चाहता है। अब अफगानिस्तान तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने कहा है कि तालिबान अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास और वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देगा।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारत को तालिबान से बातचीत शुरू करने की कोशिश करनी चाहिए और हाल के दिनों में तालिबान और भारत के बीच पर्दे के पीछे कई स्तर पर बातचीत हुई है। तालिबान भारत जैसे देश को अफगानिस्तान से बाहर नहीं रखना चाहता है और यही कारण है कि तालिबान ने लगातार ऐसे संकेत दिए हैं कि वह भारत से बेहतर संबंध चाहता है।

Post Views : 434

यह भी पढ़ें

Breaking News!!