image

लखनऊ, गोरखपुर और अलीगढ़ समेत यूपी के 18 बस अड्डों को आधुनिक बनाने की तैयारी में योगी सरकार, जानें कार्ययोजना

यूपी की योगी सरकार बस यात्रियों को अच्छी सुविधा देने के लिए बस अड्डों को अत्याधुनिक बना रही है। परिवहन विभाग 18 बस अड्डों को पीपीपी माडल पर विकसित करने की कार्ययोजना पर कार्य कर रहा है।

यूपी की योगी सरकार बस यात्रियों को अच्छी सुविधा देने के लिए बस अड्डों को अत्याधुनिक बना रही है। परिवहन विभाग 18 बस अड्डों को पीपीपी माडल पर विकसित करने की कार्ययोजना पर कार्य कर रहा है।  आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। बस अड्डों के निर्माण के लिए ई-टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जाएगी। इस संबंध में बिडर्स के सुझावों के दृष्टिगत प्रस्ताव तैयार करके शीघ्र ही शासन की अनुमति के लिए भेजा जाएगा।

शासन से अनुमति मिलते ही इसके लिए निविदाएं आमंत्रित की जाएंगी। पीपीपी माडल पर कौशांबी (गाजियाबाद), कानपुर सेन्ट्रल, वाराणसी कैंट, सिविल लाइंस (प्रयागराज विभूतिखण्ड गोमतीनगर (लखनऊ), मेरठ, ट्रांसपोर्ट नगर (आगरा), ईदग (आगरा), आगरा फोर्ट (आगरा), अलीगढ़, मथुरा (ओल्ड), गाजियाबाद, गोरखपुर, चारबाग बस स्टेशन, जीरो रोड डिपो (प्रयागराज), अमौसी (लखनऊ), साहिबाबाद, अयोध्या समेत 18 बस अड्डों का विकास का किया जाएगा। पीपीपी मॉडल पर तैयार होने वाले इन सभी बस अड्डों पर उच्च स्तरीय यात्री सुविधाएं होंगी। पीपीपी मॉडल में बनने वाले सभी बस अड्डों को गुणवत्तायुक्त बनाया जाएगा।

Post Views : 328

यह भी पढ़ें

Breaking News!!